इंडियन नेवी एसएसआर-एमआर भर्ती के लिए आवेदन तिथि एक्सटेंड

इंडियन नेवी की ओर से अग्निवीर योजना के तहत भारतीय नौसेना में एसएसआर एवं एमआर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 5 जून 2024 तक बढ़ा दिया गया है। जो अभ्यर्थी तय तिथियों में आवेदन नहीं कर सकेंगे वे अब बढ़ाई गई तिथि तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन के साथ सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 550 रुपये शुल्क जमा करना होगा।

 इंडियन नेवी अग्निवीर भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। इंडियन नेवी की ओर से एसएसआर एवं एमआर (SSR/ MR 02/2024 Batch) पदों पर भर्ती निकाली गई थी जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई निर्धारित है। लेकिन अब इंडियन नेवी की ओर से इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को 5 जून तक एक्सटेंड कर दिया गया है।

ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी तक किसी कारणवश आवेदन नहीं कर पाए हैं वे तय तिथि के अंदर ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में एमआर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी को मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से मैट्रिक (10वीं) उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा एसएसआर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का गणित, भौतिक विज्ञान एवं कंप्यूटर साइंस/ केमिस्ट्री/ बायोलॉजी में 12वीं (इंटरमीडिएट) पास होना आवश्यक है। उम्मीदवार का जन्म 1 नवंबर 2003 एवं 30 अप्रैल 2007 के बीच हुआ। आवेदन से पहले विस्तृत योग्यता के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

  • एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना करें।
  • अब आपको रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।
  • इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।
  • अब आप लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर फॉर्म भर लें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लेना है।

इस भर्ती में आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को सामान्य रूप से 550 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। एप्लीकेशन फीस ऑनलाइन माध्यम से जमा की जा सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com