आप जानते नही होगें, जी स्पॉट क्या है और जी स्पॉट से ऐसे करें उत्तेजित…

जी स्पॉट कहाँ होता है यह सवाल अभी भी पहेली बना हुआ है G-स्पॉट जिसे ग्रैफेनबर्ग स्पॉट भी कहा जाता है उसे योनि के एक क्षुद्र क्षेत्र के रूप में चिह्नित किया जाता है, जब इसे उत्तेजित किया जाता है तो मजबूत यौन उत्तेजना उत्पन्न होती है सेक्स का मजा तभी आता है जब आपको और आपके साथी को चरम सुख (orgasm) मिलता है। ऑर्गेज्म तनाव (stress) को दूर करने में बेहद मदद करता है। इससे त्वचा की खूबसूरती बढ़ती है और इससे आपको एक अलग प्रकार के आनंद का अनुभव होता है। लेकिन महिलाओं का शरीर पुरुषों के शरीर से अलग होता है, ऐसे में महिलाओं को आसानी से ऑर्गेज्म मिलना काफी मुश्किल होता है।

सेक्स के दौरान पुरुषों का पेनिस महिलाओं की वेजाइना में जाता है लेकिन सिर्फ इंटरकोर्स मात्र से महिलाओं को ऑर्गेज्म नहीं मिलता है। ऑर्गेज्म के लिए पेनिस से जी स्पॉट को उत्तेजित करना जरुरी होता है। 2017 के एक अध्ययन के अनुसार माना गया है कि 18 प्रतिशत महिलाओं को ऑर्गेज्म तभी मिलता है जब इंटरकोर्स (intercoures) होता है। जी स्पॉट को उत्तेजित करने के लिए महिलाएं उंगली या सेक्स टॉय (sex toy) का भी इस्तेमाल करती है। बहुत से पुरुषों के मन में ये सवाल होता है कि G-स्पॉट क्या होता है और उसे कैसे उत्तेजित किया जाता है। इस आर्टिकल में हम आपको G-स्पॉट संबंधित सभी सवालों का जवाब देने जा रहें हैं। आइए विस्तार से जानते हैं कि जी स्पॉट क्या है, जी स्पॉट कहा होता है और इसे कैसे उत्तेजित किया जा सकता है।

G-स्पॉट को ग्राफेनबर्ग स्पॉट कहा जाता है इसकी खोज एक महिला डॉक्टर ने की थी। G-स्पॉट का कनेक्शन क्लिटोरिस (clitoris) से भी होता है इसलिए क्लिटोरिस को भी उत्तेजित करने से महिलाओं को ऑर्गेज्म(orgasm) मिलता है। क्लिटोरिस का आकार काफी छोटा होता है इसलिए इसे उत्तेजित करना मुश्किल होता है। महिलाओं में इजेकुलेशन(ejaculation)का कारण भी G-स्पॉट ही होता है जो कि वेजाइनल ऑर्गेज्म पाने में मदद करता है।

पोर्न इंडस्ट्री से जुडी कुछ ऐसी ही रोचक जानकारी, जानकर आपके उड़ जायेगें होश…

जी स्पॉट कहा होता है महिलाओं के शरीर में जी स्पॉट कैसे ढूंढे –

महिलाओं के शरीर में G-स्पॉट ढूंढना काफी मुश्किल होता है लेकिन नामुमकिन नहीं हैं। किसी सेक्स प्रक्रिया के दौरान G-स्पॉट ढूंढने की बजाय महिलाएं इसे खुद आसानी से ढूंढ सकती है। अगर आप अपने शरीर में G-स्पॉट ढूंढ रहीं है तो खुद को रिलैक्स रखें और फिर देखें की वेजाइना के अंदर कहां पर छूने से आपको सबसे अच्छा लग रहा है। किसी भी सेक्स टॉय या अपनी उंगली को वेजाइना में डालने से पहले वेजाइना पर मालिश करें ताकि आराम से आप उंगली या सेक्स टॉय वेजाइना में आसानी से डाल पाएं। नाभि के नीचे आपको एक जगह पर छूने से काफी अच्छा महसूस हो तो आप एक बार प्रक्रिया को फिर दोहराएं ताकि आप सुनिश्चित कर सकें की आप G-स्पॉट को छू रही हैं।

हर महिला में G-स्पॉट अलग-अलग स्थान पर होता है। महिलाएं अपने पार्टनर को यह बताकर की उन्हें कब और कहां सबसे ज्यादा मजा आ रहा है, G-स्पॉट ढूंढने में मदद कर सकती हैं। पुरुष भी महिलाओं के शरीर में सेक्स करते वक्त G-स्पॉट(G-spot) ढूंढ सकते हैं क्योंकि इंटरकोर्स के दौरान G-स्पॉट छूने पर महिलाओं को सबसे ज्यादा मजा आता है और कामुकता का एहसास होता है।

जी स्पॉट को उत्तेजित करने के लिए सबसे बेहतर सेक्स स्टाइल –

सेक्सुअल इंटरकोर्स के दौरान जी स्पॉट को उत्तेजित करने के लिए कुछ सेक्स पॉजिशन काफी मददगार होती है। इन सेक्स पॉजिशन का इस्तेमाल करके आप अपनी महिला साथ को ऑर्गेज्म पाने में मदद कर सकते हैं और सेक्स करने का पूरा मजा दे सकते हैं। आइए जानते हैं कि इन पॉजिशन के बारे में।

पीरियड्स के दौरान हस्तमैथुन करना कितना सही कितना गलत, जानकर वो सच्चाई आप के उड़ जायेगें होश…

जी स्पॉट को उत्तेजित करने के लिए काउगर्ल सेक्स पोजीशन होती है बेहतर –

यह सेक्स पोजिशन एक प्रकार की वीमन ऑन टॉप (women on top) पॉजिशन है जिसमें महिलाएं ऊपर होती है और पुरुष साथी नीचे होता है। पुरुष साथी को इस पोजिशन के दौरान बेड पर कमर के बल सीधा लेटना होता है और महिला साथी उसके ऊपर इस तरह से बैठती है की आसानी से इंटरकोर्स (intercoures)किया जा सके। काउगर्ल सेक्स पोजीशन के दौरान पुरुषों का पेनिस महिलाओं की वेजाइना में सीधे अंदर जाता है और सबसे ज्यादा गहराई तक आसानी से पहुंचता है। यहीं कारण है कि इस पॉजिशन के दौरान जी स्पॉट आसानी से उत्तेजित हो जाता है। पुरुषों को चाहिए कि वे ऊपर-नीचे होने की बजाय आगे-पीछे होकर अपनी महिला साथी को ऑर्गेज्म (orgasm) देने में मदद करे।

सेक्स का पूरा मजा लेने के लिए डॉगी स्टाइल सेक्स पोजिशन में करें सेक्स –

इंटरकोर्स को एकदम गहराई से करने के लिए डॉगी स्टाइल(Doggy style)भी एक बेहतर पोजिशन होती है। इस पॉजिशन में पार्टनर को घुटने और हाथों के बल डॉगी स्टाइल में बैठना होता हैं और पीछे से पुरुष साथी पेनिस (penis) वेजाइना में डालते हैं। इस दौरान पेनिस सीधे अंदर जाता है और जी स्पॉट को छूता है डॉगी स्टाइल भी महिलाओं के ऑर्गेज्म और G-स्पॉट को उत्तेजित करने के लिए बहुत लोकप्रिय मानी जाती है।

जी स्पॉट को उत्तेजित करने के लिए मिशनरी पोजिशन में करें सेक्स –
मिशनरी सेक्स करने की सबसे पुरानी लेकिन सबसे लोकप्रिय पोजिशन में से एक है। मिशनरी सेक्स पोजिशन में आप महिला साथी को कमर के बल लेटाएं और उनके ऊपर लेट जाएं। अब पेनिस(penis) को वेजाइना में डालें और हल्के-हल्के पुश (push)करना यानि धक्के लगाना शुरु करें। जब महिला साथी के G-स्पॉट को पुरुष साथी का पेनिस छू लेता है तो महिला साथी उत्तेजित हो जाती है और उस स्थिति में आप सीधा पहचान सकते हैं कि वे सेक्स का आनंद ले रही हैं या उन्हें ऑर्गेज्म मिल रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com