आप अगर टच करती है अपने शरीर के इन अंगो को, तो हो जाये सावधान…

कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है.मगर जब बात सेहत से जुडी हो तो एक बार सोचने पर इन्सान मजबूर हो जाता है. आजकल इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम लोग अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे पाते जिसका खामियाजा हमे बाद में भुगतना पड़ता है.

शरीर को लेकर हम सतर्क तो रहते हैं लेकिन कई बार अनजाने में ही हमसे ऐसी गलतियां हो जाती हैं जिसके कारण आपको परेशानी भी हो सकती है. कई लाेगाें काे शरीर के कुछ अंगों को बार-बार हाथ से छूने की आदत हाेती हैं, जाे हमारी सेहत काे नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं शरीर के कुछ ऐसे अंग जिनको छूने से आपको गम्भीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं.

सम्भोग करने के बाद पुरुषों को होती है ये अनोखी दिक्कत, जानकर हो जाओगे हैरान

* बटः हाथों से बट छूना स्वास्थ्य के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं है. इससे आपके हाथों पर हानिकारक कीटाणु आ सकते हैं, जाे आपके लिए नुक्सानदायक साबित हाे सकते हैं.
* कानः कई लोगों को अंगुली से या किसी चीज़ से कान खुजलाने की आदत होती है. लेकिन कान के परदे बेहद पतले और सेंसिटिव होते हैं, इसलिए ऐसा करके आप बीमारियाें काे न्याैता देते हैं.
* चेहराः बार-बार चेहरे पर हाथ फेरने से भी त्वचा खराब हाेती है. इस तरह हाथों के कीटाणु त्वचा के संपर्क में आते हैं और तैलीय व रूखी त्वचा के अलावा मुंहासे, खुरदरी त्वचा की समस्या हो सकती है.
* होंठः बार-बार होंठों पर अंगुली फेरने की आदत अच्छी नहीं हाेती. इससे आपके होंठ रूखे हो सकते हैं और हाथाें में माैजूद बैक्टीरियां मुंह के जरिए शरीर में प्रवेश कर स्वास्थ्य संबंधी समस्या भी पैदा कर सकते हैं.
* आंखः आंखों में खुजली होने या कुछ चले जाने की स्थिति में हाथों से उसे रगड़ना गलत आदत है. इससे कई बार जलन, आंखें लाल होना या गंभीर इंफेक्शन भी हो सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com