आपके हथेली के ये शुभ निशान भविष्य में होने वाले शुभ और अशुभ घटनाओं के संकेत देते हैं

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर बनने वाली रेखाएं और अलग-अलग निशान व्यक्ति के भविष्य में होने वाले शुभ और अशुभ घटनाओं के संकेत देती हैं। इन निशानों और रेखाओं का अध्ययन करके इस बात को मालूम किया जा सकता  है कि व्यक्ति जीवन में कब सफल होगा और कितना सुख या कष्टों भोगेगा। आज हम आपको हथेली पर बनने वाले कुछ ऐसे निशानों और आकृतियों के बारे में बताएंगे जो धन लाभ के योग होते हैं।

 

– जिस किसी भी व्यक्ति का सूर्य पर्वत और शनि पर्वत उभरा हुआ होता है उसके जीवन में धन और मान-सम्मान योग का सुख भोगता है। सूर्य और शनि पर्वत हथेली की बीच की दो उंगलियों के नीचे वाले हिस्से को कहते हैं।

– अगर किसी व्यक्ति की हथेली मोटी और मुलायम होती है तो ऐसी हथेली वाला व्यक्ति भाग्यशाली होती है। उसके सम्पूर्ण जीवन में उसे सफलता और भाग्य का सहारा मिलता रहता है।

– अगर हथेली पर त्रिकोण का निशान बनता है व्यक्ति को सरकारी क्षेत्र में प्रशासनिक सेवा का अवसर मिलता है। ऐसे व्यक्ति कोई बड़ा सरकारी अधिकारी बनता है।

– अगर व्यक्ति की हथेली पर भाग्य रेखा मणिबंध से शुरू हो रही हो और शनि पर्वत तक जाकर पहुंच रही हो तो ऐसा व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होता है। उसके जीवन में उसे कभी भी असफलता नहीं प्राप्त होती है।

– हथेली पर त्रिकोण के अलावा अगर स्वस्तिक का निशान बनता है तो इस निशाना को बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे व्यक्तियों को जीवन में सुखों की कभी भी कमी नहीं होती।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com