आपके बालों की लम्बाई को कर देंगे दुगना ये दही के हेयर पैक

कई महिलाओं के सामने यह परेशानी आती हैं कि उनके बालों की लम्बाई नहीं बढ़ पा रही और यह उनके लिए चिंता का विषय बन जाता हैं। चेहरे की सुंदरता के लिए बालों लंबा व खूबसूरत होना बहुत जरूरी है। लेकिन बालों की लम्बाई बनाए रखने के लिए उनकी देखभाल भी जरूरी है लेकिन कई लोगो के बाल बहुत ही धीमी गति से बढ़ते है, उन्हें लंबे बाल पाने में महीनों व सालों लग जाते है। वैसे तो बाल बढ़ाने के लिए बाजार में कई शैम्पू तथा तेल मौजूद हैं लेकिन बाल बढ़ाने के लिए घरेलू नुस्खो का कोई जवाब नहीं है।  इसलिए आज हम आपके लिए दही से बने कुछ हेयर पैक लेकर आए हैं जिनकी मदद से बालों की ग्रोथ बढ़ने के साथ ही उन्हें मजबूती भी मिलती हैं। तो आइये जानते हैं इन हेयर पैक के बारे में।

 

केला और दही:  इस मास्क से आपको स्वस्थ बाल मिलेंगे। क्योकि ये मास्क स्कैल्प को हाईड्रेट और उसे साफ़ रखने में मदद करता है। इसके लिए एक साफ़ बाउल लें। पके हुए केले को मैश करके एक अच्छा पेस्ट बना लें। अब इसमें दही, शहद और ताज़े नींबू का रस डालें। अब सभी चीज़ों को अच्छे से मिक्स करें। आप ब्रश की मदद से इस पेस्ट को लगाएं और 25-30 मिनट के लिए छोड़ दें। अब आप नार्मल शैम्पू से अपने बाल धो लें। 

शहद और दही : इसके लिए एक बाउल में दही, शहद और विनेगर को मिला कर एक अच्छा सा पेस्ट बना लें। अपने बालों को कई सारे हिस्सों में बांट लें। अब इस पेस्ट को अपने बालों में लगाना शुरू करें। इसे 30 मिनट के लिए लगा रहने दें। आप सादे पानी का इस्तेमाल करके अपने बालों को धो सकते हैं। आप हेयर वॉश के लिए माइल्ड शैम्पू का प्रयोग करें। ये मास्क स्कैल्प में एक्स्ट्रा ऑयल प्रोडक्शन रोकेगा और पोर्स को साफ़ भी करेगा।


एलोवेरा और दही: इस मास्क एक बाउल में दही, एलोवेरा जेल, शहद और ओलिव ऑयल डालें। सभी चीज़ों को अच्छे से मिक्स करें और अपने स्कैल्प पर लगाना शुरू करें। अब हल्के हाथों से मसाज करें। इसे 45 मिनट तक लगा रहने दें। आप सौम्य शैम्पू से हेयर वॉश कर लें। आपको बता दें की एलोवेरा में कई सारे न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं जैसे विटामिन और एमिनो एसिड जो स्कैल्प और बाल दोनों को स्वस्थ रखता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com