आपकी सेक्स लाइफ को कंडोम कर सकता है बहुत ज्यादे बर्बाद, जानकर हो जायेंगे हैरान

 जानते होंगे. जी हाँ, आज हम आपको उनके ही बारे में कुछ बताने जा रहे हैं, क्या आप जानते हैं कि कंडोम के अधिक इस्तेमाल से कई साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं. यह साइड इफेक्ट्स आप की सेक्स लाइफ को बर्बाद करने के साथ आपको कई बीमारियों से भी ग्रसित कर सकते हैं. आइये इसी के साथ आपको बता देते हैं इसके नुकसान 

कंडोम के लगातार या सप्ताह में दो बार से अधिक इस्तेमाल करने से महिला की योनि की आतंरिक परत छिल जाती हैं. जिस से एलर्जी होने के खतरे के साथ साथ दर्द की संभावना भी बढ़ जाती हैं. इन समस्याओं के अतिरिक्त जलन और खुजली का होना आम बात हैं. 
 
कंडोम के अधिक उपयोग से योनि ग्रीवा में कटाव होने लगता हैं जो जल्द ही एक घाव का रूप ले लेता हैं. इस क्रिया की वजह से योनि में सूजन आजाती हैं. यदि फिर भी सेक्स करते रहे तो यह घाव बढ़ जाता हैं तथा इसमें से रक्त स्त्राव होने लगता हैं. जो खतरनाक संक्रमण फ़ैलाने का कारण बन सकता हैं. 

बस करें ये छोटा सा उपाय शादीशुदा स्त्री भी आगे होकर कहेगी, ”बना लो मेरे साथ संबंध”

 
लेटेक्स के बने कंडोम स्त्री की योनि में होने वाली एलर्जी का प्रमुख कारण बनते हैं. इस प्रकार के कंडोम से योनि में सूखापन और खुजली जैसी समस्याएँ घर बनाने लगती हैं. इसका सब से बड़ा नुक्सान हैं महिला पुरुष के जनजांगों पर गहरे दाने हो जाना.
 
महिला की योनि में स्वतः ही प्रतिरक्षा प्रणाली मौजूद रहती हैं. किन्तु कंडोम के अधिक इस्तेमाल से इस प्रतिरक्षा प्रणाली को नुकसान पहुँचता हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com