आठ वार्डोंं में नयी व्यवस्था के तहत रात नौ बजे से सड़कों और गलियों की सफाई शुरू, डोर टू डोर दिन में जारी

नगर निगम के पटना सिटी अंचल अन्तर्गत आठ वार्डोंं में नयी व्यवस्था के तहत मंगलवार की रात नौ बजे से सड़कों और गलियों की सफाई शुरू हो गई। चौक, हाजीगंज, झाऊगंज, श्री गुरु गोविंद सिंह पथ, सुदर्शन पथ, पटना साहिब रोड, मारूफगंज रोड, गुरहट्टा समेत अन्य मार्गों की सफाई में कर्मी देर रात तक जुटे रहे।

जलजमाव से कई जगह जमा पानी

दोपहर में हुई बारिश के कारण कई जगहों पर जलजमाव होने से सफाई कार्य करने में कर्मियों को परेशानी हुई। निगम आयुक्त के निर्देशानुसार आरंभ हुई रात्रि सफाई व्यवस्था की निगरानी कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार मिश्रा एवं नगर प्रबंधक प्रकाश कुमार कर रहे थे।

हर वार्ड में एक-एक ओपेन टीपन और रोबोट भी लगाया गया

सुशील कुमार मिश्रा ने बताया कि पटना सिटी अंचल क्षेत्र के वार्ड 66 से 72 एवं 62 की सड़कों एवं गलियों की सफाई रात की कराई जा रही है। इस कार्य में अंचल के करीब साढ़े तीन सौ सफाई कर्मी लगे हैं। प्रत्येक वार्ड में एक-एक ओपेन टीपन और रोबोट भी लगाया गया है। रात नौ बजे से आरंभ हुई सफाई सुबह पांच बजे तक चलेगी।

रात में काम करने वालों की ड्यूटी दिन में नहीं

मिश्रा ने बताया कि रात में होने वाले सफाई कार्य से महिला कर्मियों को अलग रखा गया है। इनकी ड्यूटी दिन में लगाई गई है। उन्होंने दुकानदारों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, गृहस्वामियों एवं अन्य से अपील की है कि सुबह में निकलने वाले कचरा को वह कूड़ादान में जमा रखें। डोर टू डोर सेवा के तहत सुबह में आने वाली सफाई कर्मी हर एक घर व दुकान से कचरा ले जाएंगे। यह व्यवस्था जारी रहेगी। दिन में सड़कों व गलियों की सफाई नहीं होगी इसीलिए रात में हुई सफाई को बरकरार रखते हुए नागरिक इसे दिन में भी साफ रखें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com