आज ही डिनर में बनाए शाही भिंडी..

अगर आप आज खाने में कुछ लाजवाब खाना चाहते हैं तो आज आप बना सकते हैं शाही भिंडी। जी दरअसल शाही भिंडी खाने में स्वादिष्ट लगती है और इसे बनाना भी मुश्किल नहीं है। तो हम आपको बताते हैं शाही भिंडी कैसे बनाना है।

शाही भिंडी बनाने के लिए सामग्री-
भिंडी – आधा किलो
टमाटर – 2
प्याज – 2
लहसुन कली – 4-5
अदरक टुकड़ा – 1
हरी मिर्च – 2
लाल मिर्च पाउडर – 1 टी स्पून
हल्दी – 1/2 टी स्पून
धनिया पाउडर – 1 टी स्पून
काजू – 5-6
बादाम – 5-6
तेजपत्ता – 1
दालचीनी – 1 टुकड़ा
क्रीम – 1 टी स्पून
दही – 1 टी स्पून
तेल – 2 टेबलस्पून
नमक – स्वादानुसार

शाही भिंडी बनाने की विधि- शाही भिंडी बनाने के लिए सबसे पहले भिंडी को काट लें। इसके बाद प्याज, टमाटर, हरी मिर्च के भी बारीक-बारीक टुकड़े कर लें। अब एक बर्तन में थोड़ा सा पानी डालकर मीडियम आंच पर गर्म करने के लिए रख दें। जब पानी गर्म हो जाए तो उसमें कटे हुए टमाटर, प्याज, लहसुन, हरी मिर्च, कटे काजू और बादाम डालकर उबालें। जब प्याज और टमाटर नरम हो जाएं तो गैस बंद कर दें और सारे मिश्रण को एक बर्तन में निकालकर ठंडा कर लें। इसके बाद मिक्सर की मदद से इस मिश्रण को पीसकर पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद एक कड़ाही में तेल डालें और उसे मीडियम आंच पर गर्म करने के लिए रख दें।

जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें कटी भिंडी डालकर हाफ फ्राई कर लें। इसके बाद एक बाउल में हाफ फ्राइड भिंडी निकालकर अलग रख दें। अब कड़ाही में थोड़ा सा तेल और डालें और उसमें तेजपत्ता और दालचीनी डालकर भूनें। इसके बाद तैयार किया प्याज, टमाटर का पेस्ट डालकर पकाएं। कुछ देर बाद ग्रेवी में लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी, दही और स्वादानुसार नमक डालें और करछी से अच्छी तरह

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com