आज सुबह 11 बजे CM अरविंद केजरीवाल PM मोदी से मुलाकात करेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. दोनों नेताओं के बीच ये मुलाकात संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री कार्यालय में सुबह 11 बजे होगी. तीसरी बार दिल्ली की कमान संभालने के बाद सीएम केजरीवाल और पीएम मोदी की पहली बार मुलाकात हो रही है.

इस मुलाकात के दौरान दिल्ली हिंसा पर बात हो सकती है. इससे पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी और हिंसा के बाद के हालातों की ब्रीफिंग दी थी.

इस बीच दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि उपद्रव फैलाने वालों की पहचान की जाएगी और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

दिल्ली हिंसा को करीब एक हफ्ते का समय बीत गया है. अब तक 46 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 से अधिक घायलों का इलाज चल रहा है.

हिंसा के मामले में 369 एफआईआर दर्ज किए गए है और 1284 लोगों को हिरासत में लिया है. इसके अलावा 50 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

हिंसा के हफ्ते भर बाद दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पुलिस कमिश्नर के साथ हालात का जायजा लिया और पीएम नरेंद्र मोदी को जानकारी दी.

इन सबके बीच केजरीवाल सरकार ने फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली विधानसभा की एक समिति बनाई है. इसके अध्यक्ष ग्रेटर कैलाश इलाके के आम आदमी पार्टी (आप) विधायक सौरभ भारद्वाज हैं.

सोमवार को इस कमेटी की पहली बैठक हुई. दिल्ली सरकार की समिति ने ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएस के आला अधिकारियों से बात करने का फैसला किया है, ताकि फेक न्यूज पर लगाम लगाई जा सके.

हिंसा में प्रभावित लोगों के लिए मुस्तफाबाद में दिल्ली सरकार ने राहत कैम्प लगाया है. यहां रहने वालों का हाल चाल और व्यवस्था का जायजा लेने के लिए सोमवार को गोपाल राय ने राहत कैम्प का दौरा किया.

दिल्ली सरकार ने हिंसा में जान गंवाने वाले आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि मुआवजे के साथ परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी.

दिल्ली पुलिस ने हिंसा की जांच के लिए दो एसआईटी गठित की है. इनकी मदद के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का भी गठन किया गया है. एक तरफ दिल्ली पुलिस जहां जांच में जुटी है, वहीं दूसरी तरफ अफवाह फैलाने वालों पर नकेल भी कस रही है.

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने 24 साल के अभिषेक शुक्ला को गिरफ्तार किया है. ये निहाल विहार इलाके में दंगे की अफवाह फैला रहा था. गिरफ्तार शख्स के सोशल मीडिया पर 10 हजार से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com