आज शिक्षा से लेकर उद्यमिता तक ऑर्म्ड फोर्सेज से लेकर साइंस एंड टेक्नोलॉजी तक हर जगह देश की बेटियां अपनी अलग पहचान बना रही हैं : PM मोदी

PM मोदी : ये दिलचस्प है, इसी मार्च महीने में, जब हम महिला दिवस मना रहे थे, तब कई महिला खिलाड़ियों ने मेडल्स और रिकॉर्ड्स अपने नाम किये हैं. आज, शिक्षा से लेकर उद्यमिता तक, ऑर्म्ड फोर्सेज से लेकर साइंस एंड टेक्नोलॉजी तक, हर जगह देश की बेटियां अपनी अलग पहचान बना रही हैं.

दिल्ली में आयोजित निशानेबाजी में ISSF वर्ल्ड कप में भारत शीर्ष स्थान पर रहा. गोल्ड मेडल्स के मामले में भी भारत ने बाजी मारी. ये भारत के पुरुष और महिला निशानेबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से मुमकिन हो पाया. पीवी संधु ने बीडब्ल्यूएफ ओपन में सुपर 300 टूर्नामेंट सिल्वर मेडल जीता है.

बता दें कि देश में कोरोना के मामले बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं, इसे लेकर पीएम चिंता जता चुके हैं.  इससे पहले उन्होंने 28 फरवरी को इस कार्यक्रम के जरिये राष्ट्र को संबोधित किया था. उस दौरान पीएम मोदी ने लोगों से जल संरक्षण करने की अपील की थी.

इसके अलावा पीएम मोदी ने तमिल भाषा की तारीफ करते हुए कहा था कि वह तमिल भाषा सीख नहीं पाए. यह उनकी कमी है. उन्होंने कहा था कि ”मैं दुनिया की सबसे प्राचीन भाषा तमिल सीखने के लिए बहुत प्रयास नहीं कर पाया, मैं तमिल नहीं सीख पाया. यह एक ऐसी सुंदर भाषा है, जो दुनिया भर में लोकप्रिय है. बहुत से लोगों ने मुझे तमिल साहित्य की क्वालिटी और इसमें लिखी गई कविताओं की गहराई के बारे में बहुत कुछ बताया है.”

पीएम मोदी ने अपने इस संबोधन के दौरान लोगों से करोनो वायरस महामारी संकट के बीच एहतियात बरतने की भी अपील की थी. पीएम मोदी ने कहा था कि किसी भी तरह की कोई भी लापरवाही ना बरतें. पीएम मोदी ने अपने पिछले मन की बात कार्यक्रम में बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहीं छात्राओं और छात्रों को भी संदेश दिया था. उन्होंने कहा था कि, ”आप सब को याद है ना Warrior बनना है Worrier नहीं, हंसते हुए परीक्षा देने जाना है और मुस्कुराते हुए लौटना है. किसी और से नहीं, अपने आप से ही स्पर्धा करनी है.”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com