आज लॉन्च होगा XIAOMI MI A3 ANDROID ONE भारत में, जानिए पूरी खबर

आज भारत में चाइनीज स्मार्टफोन मेकर शाओमी का ऐंड्रॉयड वन ओएस बेस्ड डिवाइस Mi A3 लॉन्च होने जा रहा है. यह ऐंड्रॉयड वन वेरियंट 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर वाले ट्रिपल कैमरा सेटअप, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 ऑक्टाकोर प्रोसेसर, 6 जीबी तक रैम, 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा, वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च किया जाएगा.

भारत में यह लॉन्च इवेंट दोपहर 12 बजे से शुरू होगा, जहां डिवाइस की कीमत और मार्केट में उपलब्धता से जुड़ी जानकारी सामने आएगी. फोन को ई-कॉमर्स साइट ऐमजॉन पर टीज किया जा रहा है, ऐसे में इसकी सेल ऐमजॉन पर हो सकती है.

अपने बयान में शाओमी ने कन्फर्म किया है कि Mi A3 का लॉन्च इवेंट नई दिल्ली में दोपहर 12 बजे शुरू होगा. कंपनी इस इवेंट को ऑफिशल साइट पर लाइव स्ट्रीम भी करेगी. इसके अलावा शाओमी डिवाइस के डेडीकेटेड पेज पर रजिस्ट्रेशन भी करवा रहा है और इवेंट स्टार्ट टाइम का काउंटडाउन भी लाइव स्ट्रीम विंडो पर चल रहा है. Mi A3 ऐमजॉन के अलावा शाओमी के ऑफिशल ऑनलाइन स्टोर Mi.com पर भी उपलब्ध होगा.

अगर बात करें संभावित कीमत की तो कंपनी यह डिवाइस पिछले महीने स्पेन में लॉन्च कर चुकी है. जहां फोन के 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 249 यूरो (करीब 19,200 रुपये) रखी गई है. 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 279 यूरो (करीब 21,500 रुपये) है. भारत में भी डिवाइस इसी प्राइस रेंज में लॉन्च हो सकता है.

स्पेन में यह फोन ‘नॉट जस्ट ब्लू’,’मोर दैन वाइट’ और ‘काइंड ऑफ ग्रे’ कलर ऑप्शंस में लॉन्च किया गया था. भारत में भी ये कलर ऑप्शंस बायर्स को मिल सकते हैं. इस स्मार्टफोन में 6.08 इंच एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 720×1520 पिक्सल है. डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है और फोन के टॉप पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है.

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आने वाले इस फोन में बैकअप के लिए 4,030mAh की बैटरी है. Mi A3 में 4GB रैम के साथ दो स्टोरेज ऑप्शन 64GB और 128GB दिए गए हैं.ऐंड्रॉयड वन ओएस वाले Xiaomi Mi A3 में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है.

कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें एफ/1.79 अपर्चर वाला 48 एमपी का प्राइमरी सेंसर, वाइड-एंगल लेंस के साथ 8 एमपी का सेकंडरी सेंसर और डेप्थ सेंसिंग के लिए 2 एमपी का कैमरा सेंसर दिया गया है.

सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है. इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, जीपीएस/ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी, वाई-फाई, ब्लूटूथ और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक जैसे ऑप्शन भी दिए गए हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com