आज लास्ट डेट है यूजीसी नेट फॉर्म भरने में हो गई है गलती तो सुधार लें फौरन!

यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र दिसंबर के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे। वहीं परीक्षार्थियों को एग्जाम सिटी की जानकारी देने के लिए स्लिप इसी महीने यानी कि नवंबर के अंत में जारी की जाएगी। अभ्यर्थी पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर पाएंगे।

यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। इस सत्र के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों के पास आवेदन पत्र में करेक्शन करने का आज आखिरी मौका है। आज 03 नवंबर, 2023 बीतने के बाद विंडो बंद कर दी जाएगी। इसलिए अगर, किसी कैंडिडेट्स को लगता है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गलती हो गई है तो वे इसमे सुधार कर सकते हैं। आवेदन पत्र में करेक्शन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद, वे अपने पत्र में सुधार कर सकेंगे।

यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा

यूजीसी नेट आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि- 31 अक्टूबर 2023

यूजीसी नेट आवेदन पत्र परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 31 अक्टूबर 2023

यूजीसी नेट आवेदन फाॅर्म में करेक्शन की शुरुआत- 1 नवंबर 2023

यूजीसी नेट आवेदन फाॅर्म में करेक्शन की लास्ट डेट- 3 नवंबर, 2023 (रात 11:59 बजे)

यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा फॉर्म भरने के लिए फॉलो करने होंगे ये स्टेप्स 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक यूजीसी नेट वेबसाइट यानी ugcnet.nta.ac.in पर जाएं।

इसके बाद होमपेज पर दिख रहे, “ https://ugcnet.nta.nic.in/ ” लिंक पर क्लिक करें। अब अगले चरण में, एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड और सुरक्षा पिन जैसे क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करें। अब आवेदन पत्र में सुधार” लिंक पर क्लिक करें। अब निर्देशों को पढ़ें और बॉक्स पर टिक करें। अब ऑनलाइन शुल्क में आवश्यक विवरण ठीक करें और अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद, यूजीसी नेट दिसंबर 2023 आवेदन पत्र को सफलतापूर्वक जमा करने के लिए “सहेजें” बटन पर क्लिक करें।

बता दें कि यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन हर साल दो बार जून और दिसंबर में किया जाता है। इस साल यह परीक्षा 06 से 23 दिसंबर, 2023 के बीच आयोजित किया जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com