आज मध्यप्रदेश में दाखिल हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा..

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज मध्यप्रदेश में दाखिल हो गई है। यात्रा बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से शुरू हो गई है। अगले साल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी इस यात्रा को बड़े अवसर के रूप में देख रही है। इसके लिए आज एक मेगा शो भी आयोजित किया गया। यात्रा की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी ने यहां भाजपा पर कई निशाने भी साधे। 

राहुल बोले- नफरत और हिंसा के खिलाफ है यह यात्रा

कांग्रेस सांसद ने बुरहानपुर में यात्रा के दौरान आयोजित सभा में भाजपा पर कई निशाने साधे। राहुल ने कहा कि आज की सरकार के अंतर्गत देश में डर का माहौल है और लोगों नफरत फैलाई जा रही है। राहुल ने आगे कहा कि कांग्रेस की यह यात्रा देश में इस हिंसा और नफरत के माहौल को खत्म करने के लिए चलाई जा रही है।

jagran

चुनिंदा अरबपतियों के हाथ में सारी इंडस्ट्री

राहुल ने केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि देश के 3-4 अरबपतियों के हाथ में अब सारी इंडस्ट्री हो गई है, जिसका असर आम लोगों पर महंगाई के रूप में दिख रहा है। उन्होंने कहा कि अब पोर्ट, हवाई अड्डे, सड़कें, टेलीकॉम और रेलवे सब उनके हाथ में जा रहे हैं। राहुल ने कहा कि आज का हिंदुस्तान अन्याय का हिंदुस्तान बनता जा रहा है।

jagran

नफरत के खिलाफ कांग्रेस लड़ती रहेगी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि जब हमने यात्रा शुरू की थी तो भाजपा और अन्य पार्टियों ने कहा था की हिंदुस्तान 3,600 किमी लंबा है जिसकी यात्रा पैदल चलकर पूरी नहीं की जा सकती, लेकिन हम तिरंगे को श्रीनगर में पैदल जाकर ही लहराएंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह यात्रा हिंदुस्तान में फैलाए जा रहे नफरत, हिंसा और डर के खिलाफ की जा रही है और कांग्रेस पार्टी इसी तरह देश में फैलाए जा रहे नफरत के खिलाफ हमेशा लड़ती रहेगी।

प्रियंका गांधी भी यात्रा में होंगी शामिल 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए बुरहानपुर पहुंचेंगी। वे 24-25 नवंबर को यात्रा में राहुल गांधी के साथ नजर आ सकती हैं। बता दें कि इससे पहले सोनिया गांधी भी इस यात्रा में शामिल हो चुकी हैं। वहीं राहुल कल आदिवासी जन नायक टंट्या मामा भील की जन्मस्थली बड़ौदा अहीर पहुंचकर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे और आदिवासियों को संबोधित भी करेंगे। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com