आज चेपक में धोनी को नहीं देख पाएंगे चेन्नई के धोनी फैंस

भारत की नजरें वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को चेन्नई में होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे में जीत के साथ क्लीन स्वीप पर टिकी होंगी. चेन्नई के क्रिकेट प्रशंसकों को हालांकि अपने पसंदीदा महेंद्र सिंह धोनी की कमी खलेगी, जो टी-20 टीम का हिस्सा नहीं हैं.

एमए चिदंबरम (चेपक) स्टेडियम में यह महज दूसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच है. छह साल पहले भारत को न्यूजीलैंड ने यहां 1 रन से हराया था. साथ ही तीन साल में यहां एक ही आईपीएल मैच हुआ है.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई वालों के लिए ‘थाला’ हैं. थाला को तमिल में बॉस यानी ‘लीडर’ कहते हैं.

37 साल के धोनी भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल (93) मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. बताया जाता है कि दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को आजमाने के लिए धोनी को टी-20 टीम से बाहर किया गया. 

धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में टी-20 में 51.50 की औसत से रन बनाए हैं. इसके बावजूद वे वेस्टइंडीज-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं चुने गए.

चेन्नई की बात करें, तो यहां धोनी का बल्ला खूब चला है. उन्होंने यहां 11 इंटरनेशनल पारियां (टेस्ट, वनडे, टी-20) खेली हैं. इस दौरान उन्होंने 93.25 की औसत से 746 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 87.66 का रहा. उनके बल्ले से तीन शतक भी निकले. 

चिदंबरम स्टेडियम में उनका उच्चतम स्कोर 224 रन रहा, जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर भी है. यह दोहरा शतक उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2013 में बनाया था.

चेन्नई सिपरकिंग्स (सीएसके) की ओर से आईपीएल और टी-20 चैंपियंस लीग के मुकाबले खेलते हुए धोनी ने यहां 48 पारियों में 1215 रन बनाए, उनका एवरेज 35.74 का रहा. साथ ही उन्होंने 136.82 के स्ट्राइक रेट से रन बटोरे. चेन्नई में छह अर्धशतकीय पारियां उनके नाम रहीं.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com