आज घोषित होंगे सीए फाउंडेशन जून परीक्षाओं के नतीजे

ICAI आज यानी सोमवार 29 जुलाई को द्वारा जून 2024 सत्र के लिए आयोजित चार्टर्ड एकाउंटेंट (CA) फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाओं के परिणाम (CA Foundation Result 2024) घोषित करेगा। संस्थान की अधिसूचना के मुताबिक नतीजे आज देर शाम तक जारी कर दिए जाएंगे। स्टूडेंट्स को परिणाम जानने और अंकतलिका (Mark Sheet) डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक पोर्टल icai.nic.in पर करना होगा।

सीए फाउंडेश जून 2024 एग्जाम दिए स्टूडेंट्स के लिए निर्णायक दिन। ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (ICAI) द्वारा जून 2024 सत्र के लिए आयोजित चार्टर्ड एकाउंटेंट (CA) फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाओं के परिणाम आज यानी सोमवार, 29 जुलाई को घोषित किए जाएंगे। संस्थान द्वारा सीए फाउंडेशन रिजल्ट जारी किए जाने की तिथि और समय (Date & Time) के लिए आधिकारिक सूचना ICAI द्वारा 26 जुलाई को जारी की गई थी, जिसके मुताबिक स्टूडेंट्स अपने नतीजे आज देर शाम तक चेक कर सकेंगे।

CA Foundation Result 2024: इन स्टेप में देखें अपना परिणाम
ऐसे में जो उम्मीदवार ICAI द्वारा जून 2024 सत्र की सीए फाउंडेशन परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, वे अपना परिणाम जानने और अंकतलिका (Mark Sheet) डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक पोर्टल, icai.nic.in पर करें। फिर स्टूडेंट्स को इस पोर्टल के होम पेज पर ही एक्टिव किए जाने वाले सीए फाउंडेशन परिणाम (CA Foundation Result 2024) लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नए पेज पर स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करके परिणाम स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी स्टूडेंट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

CA Foundation Result 2024: 20 से 26 जून तक हुई थी परीक्षाएं
ICAI द्वारा CA फाउंडेशन जून 2024 सत्र की परीक्षाओं का आयोजन 20, 22, 24 और 26 जून तारीखों पर किया गया था। परीक्षाएं प्रत्येक तारीख पर तीन घंटे की एकल पाली में आयोजित की गई थीं, जो कि दोपहर 2 बजे शुरू हुई थीं। इन परीक्षा में सफल घोषित किए जाने के लिए स्टूडेंट्स को प्रत्येक पेपर में कम से कम 40 फीसदी और कुल 50 फीसदी से अधिक अंक अर्जित करने होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com