आज के दिन कर लें जरूर करलें यह टोटका बना जायेगें करोड़पति…

शनि अमावस्या के दिन करें जाने वाले कुछ उपाय और टोटके. आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि आज यानी 5 जनवरी को शनि आमवस्या है. जी हाँ, इसी के साथ आप सभी को पता हो कि शनिदेव भाग्यविधाता, न्याय के देवता माने जाते हैं और शनि अमावस्या को किये गए उपाय सफलता प्राप्त करने एवं ग्रहों के दुष्परिणामों से छुटकारा दिलाने में सहायता करते हैं.

*कहा जाता है अमावस्या के दिन शनि देव पर कड़वा तेल, काले उड़द, काले तिल, लोहा, काला कपड़ा और नीला पुष्प शनि पर चढ़ाने से बहुत लाभ होता है.

*ऐसा भी माना जाता है कि अमावस्या यानी आज के दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद आटे की गोलियां बनानी चाहिए और गोलियां बनाते समय भगवान का नाम लेते रहे और उसके बाद किसी तालाब या नदी में जाकर ये आटे की गोलियां मछलियों को खिला दें. इस उपाय से आपके जीवन की अनेक परेशानियों का अंत हो जाता है.

*कहते हैं शनि के पौराणिक मंत्र “ऊँ नीलांजनसमाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम। छायामार्तण्डसंभुतं नमामि शनैश्चरम।” की एक माला का जाप करने के बाद घर में अपने लिए हवन करवायें और शनि की पूजा करें. इससे लाभ होता है.

*आज के दिन पानी वाले 11 नारियल, काली-सफेद तिल्ली 400-400 ग्राम काले कपड़े में बांधकर शनिदेव की प्रार्थना कर पूर्व की ओर मुंह रखते हुए नदी में बहा दें. इससे लाभ होता है.

आज है शनि अमावस्या, जरूर करें इन देवों की पूजा हमेशा रहेगी झोली भरी…

*आज के दिन गाय को पांच फल और रोटी खिलाने से लाभ मिलता है.

*आज के दिन घर के आंगन में मौजूद तुलसी पर सुबह और शाम घी का दीपक जलाने से लाभ मिलता है.

*कहते हैं आज के दिन भूलकर भी तुलसी के पत्‍ते या बिलव पत्र नहीं तोड़ने चाहिए.

*ऐसा भी माना जाता है कि आज पीपल वृक्ष की परिक्रमा करनी चाहिए और सुबह मीठा दूध वृक्ष की जड़ में चढ़ाना चाहिए, अगर आप ऐसा सुबह ना कर पाए तो शाम को करें और तेल का दीपक पश्चिम की ओर बत्ती करके लगा दें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com