आखिर क्यों होता है हनीमून शादी का सबसे बेहतरीन और हसीन पल, सच्चाई जानकर जायेंगे चौंक

शादी के दौरान कोई भी चीज इतना उत्साहित नहीं करती, जितना कि हनीमून. ये समय प्यार और आपसी केयर से भरा होता है, जब दोनों पति-पत्नी एक दूसरे का पूरा ख्याल रखते हैं. आपके हनीमून के समय ना कोई झिकझिक होती है और ना कोई बोझ. लेकिन हनीमून का समय खत्म होते ही वही झिकझिक शुरू हो जाती है और आपको शादी की सच्चाई का पता चलता है. खैर आप उसकी टेंशन छोड़कर हनीमून के इन सुहाने पलों का मजा लें. आइये जानते हैं कि क्या कारण है कि हनीमून का समय आपके वैवाहिक जीवन का सबसे खुशनुमा समय होता है?

1. शुद्ध प्यार और लगाव- इस समय आपको कुछ ऐसी फीलिंग आती है “लबो को लबो पे सजाओ “. इस समय आप अपने पार्टनर के साथ प्यार में ऊपर से नीचे तक पूरा सरोबार हो जाते हो. ‘वह कितना हैंडसम है’ या ‘वह कितनी सुंदर है’ यह विचार आपके मन में आता है और आप उन्हें अपना दिल दे बैठते हैं.

2. बेइंतहा और असीम रोमांस- इस समय आपमें एक जुनून होता है. रात और दिन बस रोमांस. हर चीज आपके माहौल को रोमांटिक बना देती है. 

3. एक दूसरे के साथ पूरी सहमति- हाँ, यह सही है. हनीमून के दौरान आप एक दूसरे से पूरी तरह सहमत होते हैं. चाहे खाने का मेन्यू चुनना हो, बिस्तर पर किधर सोना है यह निर्णय लेना हो, कोई प्लान बदलना हो या फिर कुछ भी, एक पार्टनर जो कहता है दूसरा उसका पूरा समर्थन करता है. लेकिन इस समय के बाद शायद आपकी सहमति कब असहमति में बादल जाएगी पता ही नहीं चलेगा.

4. कोई लड़ाई-झगड़ा नहीं- इस बात पर अगर गौर करें तो आपकी शादीशुदा जिंदगी में इससे अच्छा समय नहीं आएगा. यही वह समय है जब आप एक दूसरे से वास्तविक रूप से नहीं लड़ते, और यदि कोई असहमति या संदेह भी होता है तो प्यार से सुलझा लेते हैं. आप अगर थोड़ा बहुत लड़ भी लेते हैं तो थोड़ी देर बाद ही हंस पड़ते हैं कि कितनी बेकार सी चीज पर हम झगड़ रहे हैं. और इससे भी रोमांस बढ़ता है. और जब यह हनीमून का समय खत्म होता है तो सारे नियम ताक पर रखकर, सारी सीमाएं लांघकर आप ना जाने किन-किन चीजों पर लड़ते हैं, और कभी-कभी तो रात भी लड़ते हुये ही कटती है.

जानिए, कंडोम को इस्तेमाल के बाद कैसे करें डिस्पोज़, नही तो हो सकती है ये खतरनाक बीमारी, जानकर जायेंगे चौंक

5. सिर्फ एक दूसरे को ही देखना- इस दौरान आपके जीवनसाथी किसी और महिला को नहीं ताकते. उनकी आँखें सिर्फ आपकी खूबसूरती को ही तलाशती हैं लेकिन ये बात और है कि ये आँखें समय के साथ-साथ इधर-उधर भटकने लग जाती हैं.

6. शुद्ध प्यार- इस समय आपका एक दूसरे के प्रति प्यार पूरी तरह पवित्र होता है. इस समय दूसरों का हस्तक्षेप, आशाएँ, और आपके एक दूसरे पर संदेह जैसी चीजें आपके आड़े नहीं आती हैं. आप एक दूसरे में सिर्फ अच्छाई ही देखते हैं. आप जीवन की सच्चाई से दूर अपने पार्टनर के साथ एक आने वाले नए सुखद जीवन की कल्पना में खो जाते हैं.

7. उनकी कोई चीज आपको गुस्सा नहीं दिलाती है- पसीने की बदबू से लेकर उनकी तीखी करकस आवाज तक सब कुछ आपको अच्छा लगता है. आप उनके तकिये में मुंह डालते हैं तो आपको कोई बदबू नहीं आती है. इस समय के बाद तो एक दूसरे पर गुस्सा आने के ना जाने कितने कारण बन जाते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com