आईसीसी वर्ल्ड कप 2023: ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रन से हराया

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 24वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रन से रौंदा। कंगारू गेंदबाजों के आगे नीदरलैंड्स का बैटिंग ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रहा और पूरी टीम महज 90 रन बनाकर सिमट गई। एडम जम्पा की स्पिन का जादू सिर चढ़कर बोला और उन्होंने 3 ओवर के स्पेल में सिर्फ 8 रन खर्च करते हुए चार विकेट झटके। शर्मनाक हार के साथ नीदरलैंड्स की टीम ने एक अनचाहे रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया है।
नीदरलैंड्स के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड
दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स के बल्लेबाज एक भी छक्का लगाने में नाकाम रहे। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में ऐसा करने वाली नीदरलैंड्स तीसरी टीम बनी है। इससे पहले पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए मुकाबले में एक भी सिक्स नहीं लगा सकी थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया खुद साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक भी छक्का नहीं लगा पाई थी।

मैक्सवेल ने मचाई तबाही
ग्लेन मैक्सवेल ने नीदरलैंड्स के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ किया। मैक्सवेल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 44 गेंदों पर 106 रन की विस्फोटक पारी खेली। मैक्सवेल ने विश्व कप इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ा और 40 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की। कंगारू बल्लेबाज ने अपनी इस पारी के दौरान 9 चौके और 8 छक्के जमाए।

ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत
टॉस जीतने के बाद बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 399 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। टीम की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे तेज शतक जमाते हुए 44 गेंदों पर 106 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, डेविड वॉर्नर ने 104 रन कूटे, तो स्टीव स्मिथ ने भी अर्धशतक जमाया। 400 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स की पूरी टीम महज 90 रन पर ऑलआउट हो गई। एडम जम्पा ने कहर बरपाते हुए चार विकेट झटके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com