आईसीएमआर एनआईवी में निकलीं नौकरियां

आईसीएमआर-नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (आईसीएमआर-एनआईवी) की तरफ से संस्थान में तकनीकी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट niv.icmr.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 10 दिसंबर, 2023 तक है।

ICMR NIV रिक्तियों का विवरण

आईसीएमआर-एनआईवी की इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 80 तकनीकी पदों को भरना है, जिनमें से 49 रिक्तियां तकनीकी सहायक के पद के लिए हैं और 31 रिक्तियां तकनीशियन-I के पद के लिए हैं। 

ICMR NIV Recruitment आवेदन शुल्क

आईसीएमआर-एनआईवी में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों को 300 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान से छूट दी गई है।
 

ICMR NIV आयु सीमा

  • आईसीएमआर-एनआईवी भर्ती के लिए तकनीकी सहायक टीए पद के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए।
  • तकनीशियन टेक पद के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवारों को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी 2023 नियमों के अनुसार आयु में अतिरिक्त छूट दी जाएगी।
     

ICMI-NIV शैक्षणिक योग्यता

आईसीएमआर-एनआईवी में तकनीकी सहायक के पद पर नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड/शाखा में स्नातक डिग्री/डिप्लोमा होना चाहिए। जबकि टेक्नीशियन पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड/शाखा में डिप्लोमा के साथ 10+2 इंटरमीडिएट पास होना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com