आईफोन 15 खरीदें या आईफोन 16 के लिए इंतजार करें

Apple अपनी iPhone 16 सीरीज पर काम कर रहा है। जिसे इसी साल सितंबर महीने में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में कुछ लोगों के जेहन में सवाल है कि उन्हें अपकमिंग सीरीज के लिए इंतजार करना चाहिए या फिर कुछ पैसे की बचत करके आईफोन 15 को ही खरीद लेना चाहिए। यहां सारे सवालों के जवाब देने वाले हैं।

आईफोन मेकर एपल का अलग ही यूजरबेस है। कंपनी हर साल इवेंट आयोजित करती है जिसमें नए-नए iPhone मॉडल लॉन्च किए जाते हैं। मौजूदा समय में एपल का लेटेस्ट मॉडल iPhone 15 है। जिसे पिछले साल सितंबर महीने में ग्लोबली लॉन्च किया था। अब एपल की आईफोन 16 सीरीज को लेकर खबरें आ रही हैं। इसे तमाम अपग्रेड फीचर्स के साथ आने वाले महीनों में लॉन्च किया जाएगा।

ऐसे में बहुत से लोगों के जेहन में सवाल है कि आईफोन 15 खरीदने का यह सही मौका है या फिर आईफोन 16 के लिए इंतजार कर लेना चाहिए। यहां इसी चीज का सवाल देने वाले हैं, जिससे आप खरीदारी के लिए सही निर्णय ले पाएंगे।

iPhone 15 या 16: कौन सा खरीदें?
बहुत से लोगों के मन में सवाल है कि उन्हें आईफोन 16 सीरीज का इंतजार करना चाहिए या फिर iPhone 15 को ही खरीद लेना चाहिए तो इसका जवाब आपकी जरूरत पर निर्भर करता है। अगर आप iPhone 16 को खरीदने में ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं तो 15 को ही खरीद लेना चाहिए। इसके कई सारे फायदे हैं।

पहला कम कीमत: एपल नई सीरीज लाने के बाद आमतौर पर अपने पुराने मॉडल्स के दाम में कटौती कर देता है। ऐसे में आईफोन 15 सीरीज के सभी मॉडल्स की कीमतों में भी कमी आएगी। इसलिए खरीदने का एक शानदार मौका है। अगर आप पैसे बचाना चाहते हैं तो अपने हिसाब से किसी भी मॉडल को खरीद सकते हैं।

सीमित फीचर्स: जाहिर तौर पर आईफोन 16 सीरीज के मुकाबले 15 में कम फीचर्स हैं। लेकिन यह भी देखना है कि इसकी कीमत भी कम है।

iPhone 16 का इंतजार करें या नहीं
एपल की अपकमिंग सीरीज में बहुत सारे फीचर्स को अपग्रेड के तौर पर शामिल किया जाएगा। इसमें नई डिजाइन और बैटरी परफॉर्मेंस के साथ कई नई चीजें मिलेंगी। सबसे खास बात है कि iPhone 16 के सभी मॉडल्स में इस बार एआई फीचर्स की भरमार होने वाली है। ऐसे में अगर आप थोड़ा ज्यादा पैसा खर्च करने का दम रखते हैं तो इंतजार करना ही सही ऑप्शन है। iPhone 16 सीरीज मौजूदा सीरीज की तुलना में यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देगी।

बड़ी डिस्प्ले: iPhone 16 सीरीज के प्रो मॉडल्स में एपल बड़ी डिस्प्ले की भी पेशकश कर सकता है। ऐसे में यह भी एक सटीक कारण है जिसके लिए आपको सीरीज के लिए इंतजार कर ही लेना चाहिए।

एपल इंटेलिजेंस: अपकमिंग सीरीज में ‘एपल इंटेलिजेंस’ की पेशकश की जाएगी। इसमें चैटजीपीटी सहित तमाम एआई फीचर्स दिए जाएंगे। एपल इंटेलिजेंस वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान पेश किया था।

कब लॉन्च होगी सीरीज?
Apple ने अपकमिंग iPhone 16 सीरीज के लॉन्च को लेकर फिलहाल, आधिकारिक तौर पर कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा है। लेकिन लंबे समय से इसको लेकर खबरें आ रही हैं। रिपोर्ट्स की माने तो सीरीज को सितंबर महीने में लॉन्च किया जा सकता है। एपल हर सीरीज को साल के अंत में ही पेश करता है। कीमतों की बात करें तो इसके प्रो मॉडल्स की कीमतें बढ़ेंगी। जबकि आईफोन 16 और प्लस की कीमतों में मामूली से बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com