आइसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की राह में हुई मुश्किल, जानिए क्या है आखिरी मैच का गणित

आइसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए मुश्किलें बढ़ गई है। आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई है जबकि भारतीय टीम फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है। इंग्लैंड की टीम के पास भी 6 अंक है लेकिन नेट रन रेट में वो भारतीय टीम से आगे हैं। भारत ने अब तक खेले गए 6 मैचों में 3 में जीत दर्ज की है। भारत ने पहले पाकिस्तान को 107 रनों से फिर वेस्टइंडीज को 155 रनों से और आखिर में बांग्लादेश को 110 रनों से हराया था।

आखिरी मैच का गणित

भारतीय टीम अपना आखिरी लीग मैच 27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। इस मैच में भारत के लिए न केवल जीत जरूरी होगी बल्कि उसे अफ्रीका को भारी अंतर से हराना होगा जिससे की उसके नेट रन रेट में सुधार हो सके। भारत के लिए ये आसान नहीं होगा क्योंकि दक्षिण अफ्रीका को आस्ट्रेलिया को छोड़कर कोई भी टीम हरा नहीं पाई है।

इसी दिन इंग्लैंड को भी अपना आखिरी लीग मैच बाग्लादेश से खेलना है। इंग्लैंड अगर यह मैच जीत जाती है तो उसके 8 अंक हो जाएंगे और नेट रनरेट के मामले में वो पहले ही भारतीय टीम से आगे चल रही है। बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड अपना रन रेट और बेहतर करने की कोशिश करेगी जो ज्यादा मुश्किल नहीं है क्योंकि बांग्लादेश इस वर्ल्ड कप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है।

अंतिम चार के लिए क्यों हुई ये स्थिति 

दरअसल भारत की ये स्थिति दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच हुए मैच के बाद हुई। ये मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जिसके बाद दोनों टीमों को 1-1 अंकों से संतोष करना पड़ा। इस मैच के बाद वेस्टइंडीज के 7 अंक हो गए और वो प्वाइंट्स टेबल में तीन नंबर पर पहुंच गई। अब यदि भारत या इंग्लैंड अपना मैच हार जाती है तो वेस्टइंडीज आखिरी चार में पहुंच जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com