अहमदाबाद में गारमेंट कंपनी में भीषण आग लगने से चार कर्मचारियों की हुई मौत

Fire In Garment Company. गुजरात के अहमदाबाद शहर से लगे पीराणा-पीपलज रोड स्थित चिरीपाल ग्रुप के नंदन डेनिम गारमेंट कंपनी में शनिवार देर शाम भीषण आग लगने से चार श्रमिकों की मौत हो गई। देखते ही देखते फैक्टरी की चार मंजिला बिल्डिंग आग की लपेट में आ गई थी। कंपनी में आग लगने के बाद संचालकों द्वारा सभी कर्मचारियों के सुरक्षित होने की बात कही गई थी। जब तक दमकल विभाग के 150 कर्मचारियों की कड़ी मेहनत के बाद आग को नियंत्रण कर कंपनी के अंदर जाया गया, तब तक फैक्टरी के चार मजदूरों के शव बुरी तरह जले हुए पड़े थे।

जानकारी के अनुसार, पीपलाज-पीराणा रोड स्थित डेनिम कंपनी में देर शाम अचानक आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग के उच्च अधिकारी वाटर टैंकर और फायरफाइटर सहित 20 गाड़ियों के साथ 150 कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए। आग लगते ही कंपनी में काम कर रहे कर्मचारी जान बचाने के लिए कंपनी के बाहर निकल गए। इधर, दमकलकर्मियों ने आग बुझाने की कार्रवाई शुरू की।

इस दौरान आग को काबू करने के बाद पुलिस और फायरकर्मी अंदर घुसे तो देखा कि चार कर्मचारियों की जलने से मौत हो गई थी। पुलिस ने उनके शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। आग लगने के बाद तेज हवाओं के कारण देखते ही देखते तीनों मंजिलों पर फैल गई थी। दमकलकर्मियों ने बड़ी मेहनत के बाद आग को नियंत्रित किया। चीफ फायर आफिसर एमएफ दस्तूर ने बताया कि आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चला है। आग लगने के कारणों की जानकारी के लिए एफएसएल की मदद ली जा रही हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय नारोल पुलिस थाने के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। डेनिम कंपनी में आग के समय कुल 135 कर्मचारी काम पर थे। कंपनी की लापरवाही या अन्य कारणों से आग लगने की जांच जारी हैं। नारोल पुलिस ने बताया कि मरने वालों में दो महिलाएं भी हैं। इनकी पहचान रोनक बेन रावत, सुमित्राबेन पटेल, कुंजलभाई तिवारी, भाईलाल भरवाड के रूप में हुई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com