असिस्टेंट अकाउंटेंट एवं ऑडिटर के 1828 पोस्ट के लिए नोटिफिकेशन जारी

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर राज्य में एक और बंपर भर्ती का एलान किया गया है। यूपीएसएसएससी की ओर से यह भर्ती असिस्टेंट अकाउंटेंट एवं ऑडिटर के 1828 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है।

यूपीएसएसएससी असिस्टेंट अकाउंटेंट एवं ऑडिटर भर्ती (UPSSSC Assistant Accountant, Auditor Recruitment 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी 2024 से शुरू होकर 11 मार्च 2024 तक जारी रहेगी। योग्य अभ्यर्थी निर्धारित तिथियों में आवेदन करके इस भर्ती में भाग ले सकेंगे।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से यूपीएसएसएससी की ओर से कुल 1828 रिक्त पदों को भरा जायेगा। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • असिस्टेंट अकाउंटेंट (जनरल): 668 पद
  • असिस्टेंट अकाउंटेंट (स्पेशल): 950 पद
  • असिस्टेंट अकाउंटेंट: 01 पद
  • ऑडिटर: 209 पद

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों के पद यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का स्कोर कार्ड होना चाहिए। इसके साथ अभ्यर्थी ने बैचलर डिग्री इन कॉमर्स (बीकॉम) या पीजी डिप्लोमा इन अकाउंटेंसी प्राप्त किया हो। इसके अलावा अभ्यर्थी का O लेवल एग्जाम पास होना भी आवश्यक है।

आयु सीमा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष तय की गयी है। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी। शैक्षिक योग्यता एवं आयु की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी उनका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए 25 रुपये तय किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com