असम पुलिस परीक्षा पेपर लीक घोटाला, 36 लोगों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

गुवाहाटी: असम पुलिस ने राज्य पुलिस परीक्षा पेपर लीक घोटाले में कथित रूप से शामिल होने के आरोप में 36 लोगों के खिलाफ यहां एक विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल की है। 2621 पन्नों के आरोप पत्र में करीमगंज के पूर्व एसपी कुमार संजीत कृष्ण, निष्कासित भाजपा नेता दिबोन डेका और रिटायर्ड डीआईजी पीके दत्ता के नाम शामिल थे।

सीआईडी के आईजीपी सुरेंद्र कुमार ने मीडिया के सामने बताया कि इस मामले में पहली गिरफ्तारी के बाद से 87 दिनों में आरोप पत्र पेश किया गया। उन्होंने कहा कि 1,217 पन्नों की केस डायरी भी दाखिल की गई है और 183 लोगों के नाम अभियोजन पक्ष के गवाहों के रूप में बताए गए हैं। इस मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा गिरफ्तार किए गए पांच लोगों के इकबालिया बयान दर्ज किए गए थे।

राज्य पुलिस ने एक दोपहिया वाहन सहित 6.27 करोड़ रुपये नकद, 32 मोबाइल फोन, 11 डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर, पांच लैपटॉप और दस वाहन जब्त किए थे। कुमार ने कहा, करीमगंज के पूर्व एसपी कुमार संजीत कृष्ण, रिटायर्ड डीआईजी पी के दत्ता और निष्कासित भाजपा नेता डिबोन डेका समेत कुल मिलाकर 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह मामला असम के राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (एसएलपीआरबी) के तत्कालीन अध्यक्ष प्रदीप कुमार द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद दर्ज किया गया था। उन्होंने घोटाले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com