अलीगढ़ में 28 मार्च से शुरू होंगे नामांकन

अलीगढ़ में लोकसभा चुनाव दूसरे चरण में होना है। यहां 28 मार्च से नामांकन शुरू होंगे। 4 अप्रैल तक पर्चा भरे जाएंगे। सामान्य वर्ग के प्रत्याशी को जमानत राशि के रूप में 25 हजार रुपये, अनुसूचित जाति के प्रत्याशी को 12 हजार रुपये जमा कराने होंगे। राजनीतिक दल के प्रत्याशी को एक प्रस्तावक व निर्दलीय प्रत्याशी को दस प्रस्तावक देने होंगे।

अलीगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण में नामांकन की प्रक्रिया 28 मार्च से शुरू होगी और 4 अप्रैल तक जारी रहेगी। इसको लेकर कलेक्ट्रेट में तैयारी शुरू कर दी गई है। तस्वीर महल से वाहनों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग की गई है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि तस्वीर महल से कलेक्ट्रेट तक तीन स्थानों पर बैरिकेडिंग की गई है। वहां पूरी जांच -पड़ताल के बाद ही प्रत्याशी, प्रस्तावक, मुख्य चुनाव एजेंट आदि ही नामांकन करने जा सकेंगे। प्रत्याशियों के साथ आने वाले समर्थकों को बैरिकेडिंग से पहले ही रोक लिया जाएगा। इस दौरान वीडियोग्राफी टीमें नामांकन प्रक्रिया, जुलूस प्रदर्शन आदि को अपने कैमरे में कैद करेंगी। इसके आधार पर प्रत्याशियों के चुनावी खर्चे को जोड़ा जाएगा। उधर, अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन पत्रों की बिक्री कलेक्ट्रेट में एडीएम न्यायिक कार्यालय से होगी।

सामान्य वर्ग के प्रत्याशी को जमानत राशि के रूप में 25 हजार रुपये, अनुसूचित जाति के प्रत्याशी को 12 हजार रुपये जमा कराने होंगे। राजनीतिक दल के प्रत्याशी को एक प्रस्तावक व निर्दलीय प्रत्याशी को दस प्रस्तावक देने होंगे। जिला निर्वाचन कार्यालय में कोई भी व्यक्ति पहुंचकर सत्यापित प्रति प्राप्त कर सकता है। इसके अलावा प्रत्याशी अपना नाम मतदाता सूची में देखने के लिए ऑनलाइन वोटर सर्विस पोर्टल, वोटर हेल्प लाइन पर अपने पहचान पत्र नंबर अंकित कर इसकी जानकारी कर सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com