अरे ये क्या यहाँ पाच साल की बच्ची बनी माँ, और इस औरत ने तो कर ही दी हदे पार..

मां बनना दुनिया की हर औरत के लिए सौभाग्य होता है। लेकिन कुछ मां बनने की घटनाओं ने दुनिया को चौंका कर रख दिया। किसी ने महज़ पांच साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया तो किसी आदमी ने बच्चे को जन्म देकर दुनियाभर में सुर्खियों को बटोरा। जानिए दुनिया की सबसे अलग मांओं की अनोखी कहानियां।
5 साल की उम्र में मां

लीना मेडिना ने महज़ 5 साल की उम्र में मां बनकर दुनिया को चौंका दिया था। जब लीना पांच साल की हुईं तो अचानक उसका पेट बढ़ने लगा। उनकी मां को लगा कि उनकी बेटी के पेट में ट्यूमर हो गया है। अस्पताल में लीना की जांच की गई और परिणाम ने वहां मौजूद लोगों को ही नहीं बल्क‍ि पूरी दुनिया को चौंका दिया। पांच साल की बच्ची प्रेग्नेंट थी।14 मई 1939 को लीना ने एक स्वस्थ और लगभग छह पौंड के वजन वाले बच्चे को जन्म दिया।

सबसे ज्यादा बच्चों की मां

सबसे ज्यादा बच्चे पैदा करने का रिकार्ड रूस के शूया के पयोडोर वसिलिव (1707-1782) के नाम पर दर्ज है, जिसने 69 बच्चों को जन्म दिया था।

70 की उम्र में दिया बच्चे को जन्म

विज्ञान चाहे कुछ भी कहे, लेकिन कुछ महिलाओं ने ये साबित कर दिया है कि बच्चे पैदा करने की कोई उम्र नहीं होती। हरियाणा में हिसार में राजादेवी लोहान ने 2008 में 70 वर्ष की उम्र में बच्चे को जन्म दिया। यह बच्ची आईवीएफ से पैदा हुई थी।

सबसे अधिक अंतर वाले बच्चे

दो बच्चों के बीच सबसे अधिक अंतर रखने का रिकार्ड एलिजाबेथ एन बटल के नाम है। उन्होंने 19 मई 1956 को बेलिंडा को जन्म दिया और 20 नवंबर 1997 को जोसेफ को। दोनों के बीच 41 साल 185  दिन का अंतर था।

17 मिनट में 11 बच्चे

इंडियाना की रहने वाली मारिया हर्नानडेस को डिलीवरी के लिए हॉस्पिटल लाया गया तो सभी लोग इनको देख कर हैरान थे। सभी की हैरानी उस समय और बढ़ गई जब इस महिला ने महज 17 मिनट में 11 बच्चियों को जन्म दिया। डॉक़्टर इस बात को लेकर भी चकित हैं कि सभी पैदा हुई बच्चियां बिल्कुल सुरक्षित और तन्दुरुस्त हैं।

आदमी ने जन्मा बच्चा

अजेंटीना में एक पुरूष ने प्रेग्नेंट होकर दुनिया को चौंका दिया था। 26 साल के थॉमस बिटाइ ने एक बच्ची को जन्म दिया था। एक रिपोर्ट के अनुसार करेन ने सेक्स चेंज करवाकर शादी कर ली थी और फिर उसके बाद उनके घर में एक बच्ची का जन्म हुआ।
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com