अरेंज मैरिज में लड़का और लड़की इन तरीकों से बनाएं रिश्ते खास

हमारे देश में ये रिवाज है कि लड़का और लड़की हमेशा ही अपने घरवालों की मर्ज़ी से शादी करते हैं. भारत की ये सभ्यता भी है और संस्कारों को ही अहम माना जाता है. यही कारन है कि लोग यहां  लव मैरिज से ज्यादा अरेंज मैरिज करते हैं. एक ऐसे इंसान से शादी जिसे वो ना तो जानते हैं न ही पहले कभी देखा है. लेकिन अगर अरेंज मैरिज करने में भी कुछ बातें ऐसी होती हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना होता है. तो आइये बता देते हैं अरेंज मैरिज करने जा रहे हैं तो किन बातों का ध्यान आपको रखना होगा. 

जैसे ही घरवाले आपके लिए रिश्ता तय कर दें उसके लिए तुरंत ही हाँ न करें, बल्कि पहले अपने होने वाले साथी के साथ समय बिता लें और एक दूसरे को समझ लें.

* शादी से पहले अगर आपका रिलेशन किसी और के साथ रहा हो तो उसे पहले ही बता दें. इससे आपकी आगे की लाइफ बेहतर और सुख से बीतेगी.

होने वाले जीवनसाथी को चुनने से पहले उसकी सैलरी के बारे में जरूर जान लें क्योंकि प्यार के साथ-साथ पैसा भी जरुरी है और रिश्ते में कोई खटपट नहीं होगी.

* शादी करने से पहले अपने होने वाले जीवनसाथी के साथ समय बिताएं साथ ही एक दूसरे के परिवार लके साथ भी थोड़ा समय बिताएं इससे आपके रिश्ते अच्छे बने रहेंगे.

* शादी से पहले ही सारी बातों को जाहिर कर दें और आप अपने बारे में पूरी जानकारी दे दें ताकि बाद में कोई परेशानी ना हो.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com