अमेरिका में शीतकालीन तूफान के बाद 2,000 से अधिक उड़ानें रद्द

अमेरिका में शीतकालीन तूफान आने के बाद मिडवेस्ट और साउथ में 2,000 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं। उड़ानों में देरी और रद्द होने के कारण अमेरिकी हवाई अड्डों पर सैकड़ों यात्री फंसे रहे। संयुक्त राज्य अमेरिका में शीतकालीन तूफान के कारण 12 राज्यों में बिजली गुल हो गई और सप्ताहांत में संभावित भीषण ठंड से पहले कारोबार प्रभावित हुआ।

फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट FlightAware.com, शाम 5.30 बजे तक कुल 2,058 उड़ानें रद्द कर दी गईं और 5,846 उड़ानों में देरी हुई। साउथवेस्ट एयरलाइंस 401 उड़ानों के साथ रद्दीकरण की सूची में सबसे आगे है, इसके बाद स्काईवेस्ट 358 उड़ानों के साथ दूसरे स्थान पर है।

डेल्टा एयर लाइन्स ने कहा , “हमें आज मध्यपश्चिम में मौसम के कारण और संभवतः कल क्षेत्र में सर्दियों के मौसम के कारण कुछ परिचालन चुनौतियों की उम्मीद है।” साउथवेस्ट एयरलाइंस ने एक यात्रा परामर्श में कहा कि शिकागो, डेट्रॉइट और ओमाहा में उसकी कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं।

संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए ) ने गुरुवार को चेतावनी दी थी कि बादल घिरे रह सकते हैं। साथ ही बर्फीली तूफान की संभावना है, जिसके कारण उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं।

यूनाइटेड ने अब तक 284 उड़ानें रद्द कर दी हैं, कुछ रद्दीकरण शनिवार तक बढ़ाए गए हैं क्योंकि यह बोइंग के 737 मैक्स 9 जेट के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए नियामक मंजूरी का इंतजार कर रहा है।

वाहक ने एक बयान में कहा कि वह अन्य प्रकार के विमान पर स्विच करके कुछ नियोजित उड़ानें संचालित कर रहा था। एफएए ने गुरुवार को 737 मैक्स 9 पर एक औपचारिक जांच शुरू की थी, जब पिछले सप्ताह अलास्का एयरलाइंस की एक उड़ान के केबिन पैनल के हवा में उड़ जाने से आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी थी।

फ्लाइटअवेयर के अनुसार, तूफान के कारण अब तक 2400 से ज्यादा उड़ानों में देरी हुई है और 2000 से ज्यादा रद्द कर दी गई हैं। शिकागो के ओ’हारे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने वाली 36 प्रतिशत उड़ानों में से लगभग 40 प्रतिशत उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं। वहीं, शिकागो मिडवे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जाने वाली और आने वाली दोनों उड़ानों में से लगभग 60 प्रतिशत रद्द कर दी गईं हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com