अमेरिका : जो बिडेन को जनता के सात करोड़ वोट मिले, राष्ट्रपति डोनल ट्रम्प को बहुत पीछे छोड़ा

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के प्रवक्ता ने कहा कि वह इस समय अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं और पूरी प्रक्रिया पर करीब से नजर रखी जा रही है। प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने बुधवार को कहा, नहीं, इस समय नहीं। मेरा मतलब है कि हम निश्चित तौर पर पूरी प्रक्रिया पर करीब से नजर बनाए हुए हैं। अब भी प्रक्रिया चल रही है। इस समय हम टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं। 

इस बार के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेट्स उम्मीदवार जो बिडेन ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। अमेरिकी चुनावी इतिहास में किसी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को अब सबसे अधिक वोट मिलने का रिकॉर्ड बिडेन ने अपने नाम कर लिया है।

अभी तक हुई वोटों की गिनती के मुताबिक, बिडेन को सात करोड़ वोट मिले हैं। वहीं ट्रंप को करीब 6.8 करोड़ वोट हासिल हुए हैं। बता दें कि, इससे पहले यह रिकॉर्ड बराक ओबामा के नाम था। ओबामा को 6.94 करोड़ वोट हासिल हुए थे। 

जो बिडेन ने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि वोटों की पूरी गिनती होने के बाद वह राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं। बिडेन ने कहा, वह स्विंग स्टेट में ट्रंप पर बढ़त बनाए हुए हैं, इसलिए उनका मानना है कि ये राज्य नतीजों पर प्रभाव डालेंगे। बिडेन ने कहा, मैं यहां यह कहने नहीं आया हूं कि हम जीत रहे हैं। लेकिन मैं यहां यह कहने आया हूं कि मुझे विश्वास है जब गिनती पूरी हो जाएगी, तो हम जीतेंगे। 

अमेरिकियों को मतदान प्रक्रिया में विश्वास होना चाहिए और संवैधानिक अधिकार है कि उनके विधिपूर्वक डाले गए मतपत्रों को गिना जाए। यह सरल प्रस्ताव अमेरिकी लोकतंत्र की आधारशिला है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com