अमेरिका के ह्यूस्टन में लगा 300 फुट ऊंचा राम मंदिर का भव्य बिलबोर्ड

अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक से पहले दुनिया भर में जश्न देखने को मिल रहा है। इस बीच श्री राम के सार को बताने वाला एक भव्य बिलबोर्ड अमेरिका के ह्यूस्टन में लगाया गया है जो कि हजारों मोटर चालकों का ध्यान आकर्षित कर रही है।

ये बिलबोर्ड 300 फीट ऊंचा है जिसपर मंदिर के उद्घाटन की जानकारी दी गई है। ग्रीन कुंभ यात्रा और सेव राम सेतु अभियान की संस्थापक, लिविंग प्लैनेट फाउंडेशन की डॉ. कुसुम व्यास द्वारा बिलबोर्ड प्रोजेक्ट को डिजाइन किया गया है।

300 फीट ऊंचा बिलबोर्ड
बता दें कि हिंदूज ऑफ ग्रेटर ह्यूस्टन, (एचजीएच), एक प्रमुख संगठन है जिसका उद्देश्य सकारात्मक भावनाओं और सनातन वैदिक धर्म की ऊर्जा को साझा करके समुदाय को प्रेरित और प्रोत्साहित करना है। इसी संगठन ने बिलबोर्ड के लिए फंड दिया है और बिलबोर्ड को ह्यूस्टन के सबसे प्रीमियम लोकेशन पर स्थापित किया गया है।

भगवान श्री राम का बिलबोर्ड
एचजीएच-वित्त पोषित बिलबोर्ड 21 जनवरी को गुजराती समाज ऑफ ह्यूस्टन (जीएसएच) में एक उत्सव आयोजित कर रहा है जिसमें सभी ह्यूस्टन वासियों को निमंत्रण दिया गया है। बिलबोर्ड को डिजाइन करने वाली डॉ. कुसुम व्यास ने पीटीआई को बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य एक ऐसा बिलबोर्ड बनाना था जो श्री राम और अयोध्या के लोकाचार से आकर्षक और दृष्टिगत रूप से जुड़ा हो क्योंकि दोनों अविभाज्य हैं। उन्होंने कहा कि हमारा डिजाइन बिलबोर्ड को स्वागत योग्य बनाने और दिन के उजाले को अधिकतम करके श्री राम और अयोध्या के वास्तविक सार और पवित्रता को उजागर करने पर केंद्रित है।

इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा…
व्यास ने कहा कि इतिहास में पहली बार, अमेरिका के एक प्रमुख शहर का आसमान प्रभु श्री रामजी से सुशोभित होगा और अनुमानित 1.5 मिलियन साप्ताहिक लोगों को पूरे एक महीने तक श्री राम और अयोध्या मंदिर के दर्शन का सौभाग्य मिलेगा।

बता दें कि अमेरिका के कई अन्य मंदिरों वडताल धाम, श्री स्वामी नारायण हिंदू मंदिर में भारतीय अमेरिकी प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के साथ शुरू होने वाले उत्सव में भाग ले रहे हैं। इसमें हवन, भव्य परेड, हनुमान चालीसा पाठ, सांस्कृतिक कार्यक्रम और महा दीप आरती के साथ आतिशबाजी होगी। ग्रेटर ह्यूस्टन के हिंदू श्री राम मंदिर के जश्न में दीये जलाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com