अमेरिका, ब्रिटेन सहित कई देशों ने भारत के लिए आधी की वीजा फीस, ट्रंप बोले-अब भारतीयों का स्वागत है हमारे देश में...

अमेरिका, ब्रिटेन सहित कई देशों ने भारत के लिए आधी की वीजा फीस, ट्रंप बोले-अब भारतीयों का स्वागत है हमारे देश में…

New Delhi : न्यूयार्क, दुबई, बैंकॉक, सिंगापुर,  हांगकांग, पेरिस और लंदन ट्रैवल करने के लिए भारतीयों के सबसे पसंदीदा शहर हैं। दरअसल इन शहरों में घूमना भारतीयों के लिए किफायती है। ये शहर शॉपिंग के लिहाज से भी बेहतर हैं। हाल ही में कई देशों ने भारतीयों के लिए वीजा फीस आधी कर दी है।अमेरिका, ब्रिटेन सहित कई देशों ने भारत के लिए आधी की वीजा फीस, ट्रंप बोले-अब भारतीयों का स्वागत है हमारे देश में...योगी के शहर में हुई बड़ी लापारवाही मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के चलते हुई 30 मासूमों की मौत, ये रहा सुबूत…

आइए जानते हैं कि एशियाई और यूरोपीय देशों में भारतीयों के लिए कितनी वीजा फीस है और यहां यात्रा के दौरान उन्‍हें क्‍या डॉक्‍युमेंट रखने चाहिए।

 

ब्रिटेन: ब्रिटेन ने में छह महीने या टूरिस्ट वीजा के लिए अब भारतीयों को 8,327 रुपए फीस देनी होगी। यहां भारतीयों के लिए वीजा ऑन अराइवल की सुविधा नहीं है। ब्रिटेन में आपको अपने साथ पासपोर्ट, फोटो और वापसी की टिकट की डीटेल देनी होती है।

 

अमेरिका: अमेरिका की वीजा फीस सबसे ज्यादा है। अमेरिका जाने के लिए भारतीयों को टूरिस्ट वीजा फीस के रुपए में 11,200 रुपए देने होंगे। अमेरिका में वीजा ऑन अराइवल की सुविधा नहीं है। ब्रिटेन की तरह अमेरिका में भी आपको अपने साथ पासपोर्ट, फोटो और वापसी के टिकट की डीटेल देनी होती है

भारतीय पर्यटकों को हांगकांग के लिए करीब 3,000 रुपए वीजा फीस देनी होती है। हांगकांग के लिए आपको अपने साथ पासपोर्ट, फोटो और वापसी के टिकट की डीटेल देनी होती है। भारतीय पर्यटकों को थाईलैंड के लिए 1000 थाईलैंड बाहत (1,834 रुपए) देने होते हैं। हालांकि, सिंगल एंट्री टूरिस्ट वीजा 1,600 रुपए से  2,000 रुपए में मिलता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com