अमृतसर: सीमांत गांव नेष्टा और भरोपाल से दिवाली पर बरामद हुए ड्रोन

बार्डर सिक्योरिटी फोर्स ने दिवाली पर अमृतसर जिला के सीमांत गांव नेष्टा और भरोपास से दो ड्रोन बरामद किए हैं। बीएसएफ ने यह दोनों ड्रोन पंजाब पुलिस के साथ मिलकर चलाए सर्च आपरेशन के दौरान पकड़े, जिन्हें अधिकारियों ने प्रारंभिक जांच के बाद अगली कार्रवाई के लिए लोकल पुलिस को सौंप दिया।

बीएसएफ के प्रवक्ता मुताबिक बीएसएफ की टुकड़ी रविवार सुबह पंजाब पुलिस की टीम के साथ नेष्टा गांव के पास गश्त कर रही थी। इस दौरान उन्हें गांव के बाहरी इलाके में स्थित एक खेत में ड्रोन होने की सूचना मिली। जवानों ने पुलिस के साथ मिलकर पूरे इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया। सर्च के दौरान सुबह करीब 9.45 बजे जवानों ने एक खेत में चीन में निर्मित (डीजेआई मेविक 3 क्लासिक) पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया।

इसी तरह बीएसएफ की टुकड़ी ने इसके करीब चार घंटों बाद ही सीमांत गांव भरोपाल से भी एक ड्रोन बरामद किया। यहां भी बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन होने की सूचना के बाद पंजाब पुलिस के साथ मिलकर सर्च अभियान शुरु किया। करीब दो घंटों तक चली सर्च के बाद दोपहर 12.40 बजे गांव के बाहरी क्षेत्र में एक खेत में पड़े चीन में निर्मित (डीजेआई मेविक 3 क्लासिक) ड्रोन बरामद कर लिया। बीएसएफ के सीनियर अधिकारियों ने दोनों जगहों पर की गई कार्रवाई के बाद मिले ड्रोन की प्रारंभिक जांच के बाद ड्रोन पुलिस को सौंप दिए। पुलिस ने दोनों ड्रोनों को कब्जे में लेने के बाद अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामलों में जांच शुरु कर दी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com