अमृतसर के जोड़ा फाटक में हुए भीषण रेल हादसे में नया मोड़ आ गया है

दशहरा कमेटी ने दो पत्र जारी किए हैं। पहले पत्र में कमेटी ने पुलिस से सुरक्षा-व्यवस्था की मांग की थी। दूसरा पत्र पुलिस ने आयोजन कमेटी को लिखा, जिसमें दशहरा कार्यक्रम आयोजित करने की मंजूरी दी गई है लेकिन कुछ शर्तो के साथ।पर, आयोजकों ने इन शर्तो का पालन नहीं किया। असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर दलजीत सिंह ने दशहरा कमेटी को दिए जवाब में कहा था कि पुलिस को दशहरा कार्यक्रम आयोजित करने को लेकर कोई आपत्ति नहीं हैं।

इन दोनों के खत सामने आने के बाद से साफ हो गया है कि स्थानीय पुलिस प्रशासन को आयोजन की जानकारी थी। शनिवार को अमृतसर पुलिस के डीसीपी अमरीक सिंह ने भी माना कि आयोजन के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट जारी किया गया था, लेकिन आयोजकों ने नगर निगम और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से अनुमति नहीं ली थी।

पुलिस ने इन शर्तो पर दी थी अनुमति 

-लाउड स्पीकर लगाने के मामले में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।
-नगर निगम और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से अनुमति लेनी होगी।
-आयोजन के कारण शहर के ट्रैफिक में किसी तरह की बाधा नहीं पहुंचनी चाहिए।
-कोई भी व्यक्ति आयोजन स्थल पर हथियार नहीं ले जा सकेगा।

हमने की थी सुरक्षा की मांग: आयोजक

कांग्रेस पार्षद विजय मदान के बेटे व आयोजक सौरभ मदान ने कहा कि हमने 19 अक्टूबर के आयोजन के लिए पुलिस से अनुमति ली थी। हमने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी डाक्टर नवजोत कौर सिद्धू के बतौर मुख्य अतिथि आने की जानकारी भी दी थी। इसके लिए सुरक्षा की मांग की थी।

शर्ते पूरी न करने पर नहीं हो सकता आयोजन: पुलिस

अमृतसर पुलिस के डीसीपी अमरीक सिंह ने कहा कि आयोजकों को जरूरी एनओसी लेने व शर्ते पूरी करने को कहा गया था। इसके बिना आयोजन नहीं हो सकता था।

हमसे नहीं ली गई अनुमति: निगम कमिश्नर
अमृतसर नगर निगम कमिश्नर सोनाली गिरी ने फिर दोहराया कि उनसे धोबीघाट में आयोजन के लिए अनुमति नहीं ली गई थी। हमें आयोजन की जानकारी नहीं थी।

दशहरा कमेटी की ओर से लिखा गया पत्र और पुलिस का जवाब
 

सेवा में,
डीसीपी साहिब,
जिला अमृतसर।
विषय: दशहरा मनाने संबंधी।
श्रीमान जी,  
निवेदन यह कि मैं सौरभ मदन मिट्ठू प्रधान दशहरा कमेटी ईस्ट, अमृतसर का निवासी हूं। हमारी कमेटी की ओर से तिथि 19-10-2018 को धोबीघाट, गोल्डन एवेन्यू, अमृतसर में दशहरा का त्योहार बहुत धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर हजारों की संख्या में लोग इकट्ठे होंगे। यहां मैं यह बताना चाहता हूं कि इसमें मुख्य मेहमान कैबिनेट मंत्री श्री नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी श्रीमती नवजोत कौर सिद्धू आ रहे हैं। इसलिए लोगों की सुरक्षा के लिए हमें आप की ओर से पुलिस सुरक्षा की जरूरत है। कृपया हमें सुरक्षा मुहैया करवाई जाए।
-धन्यवाद सहित,
आप जी के विश्वासपात्र,
दशहरा कमेटी ईस्ट।

थाना मोहकमपुरा
वाहवाला पत्र नंबर 2015-डीएसके, तिथि 10-10-18 के संबंधी रिपोर्ट 
श्रीमान जी, 
निवेदन यह कि उपरोक्त नंबरी पत्र जिला सांझ केंद्र अमृतसर सिटी से बजरिया मेल से मोसूल थाना हुई, जिसमें सौरभ मदन मिट्ठू प्रधान दशहरा कमेटी ईस्ट अमृतसर की ओर से तिथि 19-10-2018 को धोबीघाट गोल्डन एवेन्यू अमृतसर में दशहरा का त्योहार बहुत धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा होंगे और लाउड स्पीकर की इजाजत लेने के बारे मोसूल थाना हुई है। दशहरा में करीब 20000 लोगों के आने की संभावना है। इसमें मुख्य अतिथि कैबिनट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी श्रीमती नवजोत कौर सिद्धू आ रहे हैं। हम दशहरा शांतिपूर्वक मनाएंगे। माननीय सुप्रीम कोर्ट और माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों की पालन करते हुए दायरे में रहेंगे। लाउड स्पीकर धीमी आवाज में चलाएंगे। इसलिए दशहरा मनाने की अनुमति दी जाए। सुरक्षा के प्रबंध किए जाएं। माननीय सुप्रीम कोर्ट और माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों की पालना करते हुए दायरे में रहेंगे और लाउड स्पीकर धीमी आवाज  में चलाएंगे। किसी तरह की यातायात में विघ्न नहीं डालेंगे। और न ही दशहरा में हथियार लेकर जाएंगे। मुकामी पुलिस को इनके दशहरा मनाने में कोई एतराज नहीं है जी। रिपोर्ट पेश है जी।
मुख्य अधिकारी,
थाना मोहकमपुरा
अमृतसर।
तिथि : 17-10-18

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com