अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड XI की पहली पारी 235 रनों पर ढेर: मो. शमी ने 17 रन देकर तीन विकेट झटके

भारतीय टीम ने हेमिल्टन में तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड XI की पहली पारी 235 रनों पर समेट दी और 28 रनों की बढ़त हासिल कर ली.

टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 263 रन बनाकर आउट हो गई थी. 21 फरवरी से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारतीय तेज गेंदबाजों ने अच्छा अभ्यास किया, हालांकि इस मैच को प्रथम श्रेणी का दर्जा हासिल नहीं है.

भारत ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 59 रन बनाए हैं. स्टम्प्स के समय मयंक अग्रवाल 23 और पृथ्वी शॉ 35 रन बनाकर नाबाद थे. इससे पहले टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड XI के बल्लेबाजों को अपनी तेजी का अहसास कराया और लगातार अंतराल पर विकेट चटकाए.

मो. शमी ने 17 रन देकर तीन विकेट झटके, जबकि जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और नवदीप सैनी ने 2-2 विकेट चटकाए. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को एक सफलता मिली. बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा को विकेट नहीं मिला.

भारतीय टीम हेमिल्टन में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले ही दिन अपनी पहली पारी में 263 रनों पर सिमट गई थी. टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट शून्य पर गंवाया था, जब सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ खाता खोले बगैर लौट गए. इसके बाद मयंक अग्रवाल (1) भी चलते बने.

शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल (0) भी कुछ नहीं कर सके और भारत ने महज 5 रनों पर अपने 3 विकेट खो दिये थे. शॉ और गिल अतिरिक्त उछाल का सामना नहीं कर पाए, जबकि अग्रवाल सीम के शिकार हुए. कप्तान विराट कोहली ने अभ्यास मैच की बजाय नेट अभ्यास को तरजीह दी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com