अभी-अभी: चीन ने दी बड़ी धमकी चुप-चाप सेना हटाए भारत सेना बोली-चीन में इतना दम नहीं जो हमें…

New Delhi: भारत और चीन के बीच डोकलाम मुद्दे को लेकर तनाव बना हुआ है। सोमवार को ही चीनी सेना द्वारा पहली बार भारत को अप्रत्यक्ष रूप से युद्ध की धमकी दी गई थी। भारत और चीन के बीच डोकलाम विवाद को लेकर गतिरोध बरकरार है।अभी-अभी: चीन ने दी बड़ी धमकी चुप-चाप सेना हटाए भारत सेना बोली-चीन में इतना दम नहीं जो हमें...

 

अभी-अभी: यूपी बना कश्मीर, हिन्दू श्रद्धालुओं पर हुआ भयानक हमला योगी ने भेजी फ़ोर्स दिया गोली मारने का आदेश

इस विवाद को लेकर चीन की तरफ से लगातार तीखी बयानबाजी हो रही है। चीन कभी इस विवाद को लेकर भारत पर आरोप लगाता रहता है तो कभी वो भारत को युद्ध की धमकी देता है। इस बीच मंगलवार को एक बार फिर चीन ने भारत को हेकड़ी दिखाई है। चीन ने भारत को डोकलाम से अपनी सेना को हटाने को कहा है।

 

मंगलवार को चीन के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि चीनी क्षेत्र में भारतीय सैनिकों की तैनाती ही पूरे फसाद की जड़ है। विदेश मंत्रालय ने भारत से मौजूदा हालात में स्थिति साफ करने को कहा है। इसके अलावा चीन ने सेना को वापस अपने क्षेत्र में बुलाने की अपील की है। शांति का राग अलापते हुए चीन ने कहा कि हम सीमा पर शांति चाहते हैं। लेकिन, इसका ये मतलब नहीं कि चीन अपनी संप्रभुता के साथ किसी तरह का समझौता करेगा।

 

इससे पहले, मंगलवार सुबह सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर निशाना साधा है। चीनी मीडिया ने डोकलाम विवाद के लिए अजीत डोभाल को जिम्मेदार ठहराया है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के एक लेख में लिखा है कि चीन और भारत के बीच चल रहे डोकलाम विवाद के पीछे एनएसए अजीत डोभाल हैं।

साथ ही लेख में लिखा है कि भारतीय मीडिया इस तरह का माहौल बना रहा है कि जैसे उनकी यात्रा से सब ठीक हो जाएगा। ग्लोबल टाइम्स के लेख में लिखा है कि अगर भारत ऐसा सोचता है कि अजीत डोभाल की यात्रा से बीजिंग मान जाएगा तो यह बिल्कुल गलत है।

लेख में लिखा है कि सीमा विवाद सुलझाने के लिए डोभाल की यात्रा का समय ठीक नहीं है और ना ही इसमें भारत की इच्छानुसार कुछ होगा। लेख में डोभाल पर निशाना साधते हुए कहा गया है कि डोकलाम विवाद के पीछे अजीत डोभाल का ही दिमाग है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com