अभी-अभी: केएल राहुल के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड , देखे ये VIDEO

अभी-अभी: केएल राहुल के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड , देखे ये VIDEO

श्रीलंका के खिलाफ सोमवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए निदाहास टी-20 ट्रॉफी के चौथे मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल ने ऐसा कारनामा किया, जिसे टी-20 के इतिहास में भारतीय टीम की तरफ से अब तक किसी बल्लेबाजों ने नहीं किया। इसके साथ ही उनके नाम एक अनचाहा शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।  अभी-अभी: केएल राहुल के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड , देखे ये VIDEO

दरअसल हुआ यूं कि शुरुआती तीन बल्लेबाजों के आउट होने के बाद पूरा दारोमदार केएल राहुल के कंधे पर आ गया था। खेल का 10वां ओवर चल रहा था। श्रीलंका की तरफ से जीवन मेंडिस गेंदबाजी कर रहे थे। केएल राहुल स्टंप से सटकर खेल रहे थे। इस बीच मेंडिस की गेंद पर शॉट लगाने की जगह केएल राहुल खुद स्टंप से टच हो गए। उन्होंने 17 बॉल में 18 रन बनाए।

गौरतलब है कि टीम इंडिया की ओर से टी-20 के इतिहास में केएल राहुल हिट विकेट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इनसे पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी हिट विकेट नहीं हुआ था। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में अब तक सिर्फ 3 खिलाड़ी ही हिट विकेट हुए हैं। टेस्ट क्रिकेट में लाला अमरनाथ 1949 में हिट विकेट हुए थे। तब से अब तक टेस्ट क्रिकेट में कोई भी भारतीय खिलाड़ी हिट विकेट नहीं हुआ। उसके 46 साल बाद नयन मोंगियाक एक वन-डे मैच के दौरन हिट विकेट हुए थे।

इससे पहले के मैचों में टीम इंडिया में केएल राहुल को खेलने का मौका नहीं मिला था। जिस पर आलोचक चयनकर्ताओं पर सवाल उठा रहे थे। सोमवार को केएल राहुल को मौका मिला भी तो वे खुद को साबित नहीं कर पाए। हालांकि केएल राहुल टी-20 फार्मेट के सफल बल्लेबाजों में शुमार हैं। वह टी-20 मैचों में कप्तान विराट कोहली से भी ज्यादा रन औसत रखने वाले बल्लेबाज हैं। केएल राहुल का टी-20 में रन औसत 50.89 और विराट कोहली का रन औसत 50.85 है। 

बता दें कि टीम इंडिया ने निदाहास ट्रॉफी ट्राई टी-20 सीरीज के चौथे मैच में बारिश ने खलल डाला, जिसके चलते टॉस डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ। जिसके बाद मैच 19 ओवर्स का कर दिया गया था। इस मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को छह विकेटों से हरा  दिया। इस सीरीज में टीम इंडिया की यह लगातार दूसरी जीत रही।

देखे विडियो:-

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com