अभी-अभी: आईएसआईएस ने किया बड़ा खुलासा, निशाने पर था बड़ा इमामबाड़ा

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ इस समय आतंकियों का गढ़ बन गया है। मंगलवार को आतंकी सैफुल्‍लाह को लेकर चर्चा गर्म रही। वहीं एक बड़ी जानकारी मिली है कि लखनऊ में शिया धार्मिक स्‍थान इन लोगों के निशाने पर थे। यह भी पता चला है कि बड़ा इमामबाड़ा को उड़ाने की साजिश थी।अभी-अभी: आईएसआईएस ने किया बड़ा खुलासा, निशाने पर था बड़ा इमामबाड़ा

बड़ा इमामबाड़ा को उड़ाने की साजिश में कई लोग थे शामिल

मंगलवार को आईएसआईएस के आतंकी पूरे प्रदेश में अपने पैर फैलाने की साजिश रच रहे थे लेकिन एटीएस और यूपी पुलिस ने उनको पकड़ लिया। बड़ा ईमामबाड़े को उड़ाने की साजिश में कई आतंकी लोग शामिल थे। इस बात का खुलासा किया गया है।

सुबह से रात तक लखनऊ में क्या-क्या करता था आईएस का संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह?

ISIS के खुरासान माड्यूल का था सदस्य

यूपी पुलिस के मुताबिक आतंकी को जिंदा पकड़ने की हरमुमकिन कोशिश की गई। एटीएस के आईजी ने बताया कि पहले कैमरों में देखने पर ऐसा लग रहा था कि वहां दो आतंकी छिपे हैं, लेकिन अंदर एक ही आतंकी छिपा था। पुलिस ने घर में तलाशी अभियान में आईएसआईएस से जुड़े कई दस्तावेज और भारी संख्या में हथियार और गोला-बारुद बरामद किया है।

ISIS के खुरासान मॉड्यूल के बारे में दस बातें

उज्जैन की तरफ जा रही भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन सुबह करीब 10 बजे के करीब कालापीपल में जबड़ी स्टेशन के पास से गुजर रही थी, तभी ट्रेन में धमाका हुआ। इस धमाके में चार लोग घायल हो गए, जबकि ट्रेन के एक हिस्से की छत में छेद हो गया। पहले खबर आई थी कि ट्रेन के डिब्बे में मोबाइल चार्जिंग के दौरान ब्लास्ट हुआ। हालांकि एमपी पुलिस ने घटना की जांच शुरू की, तब पता चला कि यह धमाका पाइपबम के जरिये किया गया। इस संबंध में पुलिस ने पिपरिया के पास एक बस से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया। उनसे पूछताछ में दो संदिग्धों के यूपी में होने की खबर आई।

कानपुर और इटावा से भी पकड़े गए आतंकी

इसके बाद यूपी पुलिस हरकत में आई और ATS ने कानपुर और इटावा से 3 अन्य आतंकियों फैज़ान, इमरान और फैज़ल को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, सभी आतंकी ISIS खुराशान के लखनऊ-कानपुर मॉड्यूल के सदस्य हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com