अब होलकर स्टेडियम में होगा महामुकाबला: टी20 भारत और श्रीलंका

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा इंटरनेशनल टी20 मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में मंगलवार को खेला जाएगा। गुवाहाटी में पहला मैच बारिश में धुलने की वजह से इस मैच का महत्व बढ़ गया है और टीम इंडिया के लिए इसके लिए अच्छी बात कोई हो नहीं सकती है कि दूसरा मैच इंदौर में होगा।

होलकर स्टेडियम टीम इंडिया के लिए बेहद लकी रहा है और उसने यहां अपने सभी मैच जीते हैं। इसके चलते विराट की टीम के मंगलवार को तीन मैचों की सीरीज में अपराजेय बढ़त हासिल करने के पूरे आसार है।

भारत का श्रीलंका के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में रिकॉर्ड अच्छा रहा है उसने 11 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि उसे मात्र 5 मैचों में हार मिली है। यदि सीरीज की बात की जाए तो भारत ने 5 सीरीज जीती जबकि 1 सीरीज बराबर रही।

इंदौर में टीम इंडिया अभी तक सभी फॉर्मेट में मिलाकर 8 मैच खेल चुकी हैं। उसने इंदौर में 2 टेस्ट मैच, 5 इंटरनेशनल वनडे और 1 इंटरनेशनल टी20 मैच खेला है और मेजबान टीम सभी मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है।

होलकर स्टेडियम में पहला इंटरनेशनल मैच 15 अप्रैल 2006 को खेला गया था, भारत ने इस वनडे में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया था। टीम इंडिया इंदौर में वनडे मैचों में इंग्लैंड (दो बार), वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (1-1 बार) को हरा चुका है। भारत ने होलकर स्टेडियम में टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को शिकस्त दी हैं। भारत इस स्टेडियम में टी20 मैच में तीन साल पहले श्रीलंका को पराजित कर चुका है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com