अब मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज को हुआ कोरोना, जानें किन देशों के प्रमुख हो चुके हैं संक्रमित

मेक्सिको के राष्ट्रपति एन्ड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर (Andrés Manuel López Obrador) कोरोना संक्रमित हो गए हैं। अपने संक्रमण की खबर खुद उन्होंने सोशल मीडिया पर दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, मुझे आपको यह बताते हुए खेद है कि मैं कोरोना संक्रमित हो गया हूं। लक्षण हल्के हैं, लेकिन मैं मेडिकल ट्रीटमेंट ले रहा हूं। मैं हमेशा की तरह आशावादी हूं और हम सब आगे बढ़ेंगे’।

मेक्सिको के राष्ट्रपति के कोरोना संक्रमित होने के बाद पूरे देश में उनकी भी तेज हो गई है कि वह कोरोना संक्रमण को अपने देश में ठीक तरीके से हैंडल नहीं कर पा रहे हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण उनका खुद इस जानलेवा वायरस की चपेट में आना है। अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की तरह मेक्सिको के 67 वर्षीय राष्‍ट्रपति मैनुअल भी कोरोना प्रोटोकॉल की उपेक्षा के कारण सुर्खियों में रहे। मास्क ना पहने को लेकर भी उनकी काफी आलोचना हुई है। हालांकि, वह दुनिया के पहले प्रमुख नहीं है जो कोरोना संक्रमित हुए हैं उनसे पहले भी दुनिया के कई देशों के प्रमुख इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने के बाद ठीक भी हो चुके हैं।

इसमें अमेरिका की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। यही नहीं भारत में भी गृह मंत्री अमित शाह से लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सहित कई बड़े नेता इस भयानक क संक्रमण की चपेट में चुके हैं। 

मीडिया रिपोर्ट की मुताबिक, जब दुनिया के अन्य देश कोरोना लॉकडाउन प्रक्रिया शुरू की थी वह कोरोना लॉकडाउन लगाने के पक्ष में बिल्कुल भी नहीं ते। इस दौरान भी उनका काफी विरोध हुआ। बता दें कि  मैक्सिको में अब तक कोरोना के 1.7 करोड़ लोग कोरोना से संक्र‍मित हो चुके हैं। वायरस से अब तक 1,50,000 लोगों की जान जा चुकी है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com