अब इस देश में काम नहीं करेगा Google Pay, जानिए क्यों

Google 4 जून 2024 को संयुक्त राज्य अमेरिका में Google Pay ऐप को बंद कर देगा और सभी सुविधाओं को Google वॉलेट प्लेटफॉर्म पर स्थानांतरित कर देगा। भारत और सिंगापुर में Google Pay ऐप हमेशा की तरह काम करता रहेगा।Google Pay यूजर्स को Google वॉलेट ऐप पर शिफ्ट होने की सलाह दी है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

टेक दिग्गज कंपनी Google ने घोषणा की है कि वह 4 जून, 2024 से संयुक्त राज्य अमेरिका में Google Pay ऐप को बंद कर रहा है। कंपनी ने बताया कि इनके इस कदम का उद्देश्य सभी सुविधाओं को Google वॉलेट प्लेटफॉर्म में ट्रांसफर करके Google के पेमेंट ऑप्शन को सरल बनाना है।

अपने ब्लॉग पोस्ट में इसकी जानकारी देते हुए कंपनी ने कहा कि Google वॉलेट लोगों के लिए दुकानों में टैप ऐड पे के लिए उपयोग किए जाने वाले भुगतान कार्ड को सुरक्षित रूप से संग्रहीत करने के लिए प्राइमरी स्पेस बना हुआ है। साथ ही अन्य डिजिटल आइटम जैसे ट्रांजिट कार्ड, ड्राइवर का लाइसेंस, राज्य आईड को भी यह सुरक्षित रखता है। ऐसे ऐप अनुभव को सरल बनाने के लिए, स्टैंडअलोन Google Pay ऐप का अमेरिकी वर्जन 4 जून, 2024 से उपयोग के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

US में नहीं काम करेगा Google Pay

  • Google ने ब्लॉग में कहा कि Google Pay ऐप को संयुक्त राज्य अमेरिका में बंद कर दिया जाएगा, लेकिन भारत और सिंगापुर जैसे अन्य बाजारों में ऐप चालू रहेगा।
  • भारत और सिंगापुर में Google Pay ऐप का उपयोग करने वाले लाखों लोगों के लिए, कुछ भी नहीं बदलेगा क्योंकि हम उन देशों में जरूरतों के हिसाब से काम जारी रखेंगे।
  • भारत और सिंगापुर में यूजर अन्य सभी सुविधाओं के अलावा पैसे भेजने या रिसीव करने और बिलों का भुगतान करने में सक्षम होंगे।
  • Google Pay के यूजर्स स्टोर्स में संपर्क रहित भुगतान जैसी सेवाओं का उपयोग जारी रखने के लिए जून की समय सीमा से पहले Google वॉलेट में ट्रांसफर करना होगा।

Google वॉलेट से मैनेज होगी सुविधाएं

  • ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि आप सबसे लोकप्रिय सुविधाओं तक पहुंच जारी रख सकते हैं – स्टोर में भुगतान करने के लिए टैप ऐड पे विधियों को सीधे Google वॉलेट से मैनेज किया जाएगा।
  • इसके बाद अमेरिका में यूजर्स Google Pay ऐप के माध्यम से अन्य व्यक्तियों से भुगतान करने और पाने के लिए अनुरोध नहीं कर सकते हैं।
  • इसके साथ ही यूजर अब इन-स्टोर टैप-एंड-पे या भुगतान कार्ड मैनेज करने के लिए Google Pay ऐप का उपयोग नहीं कर पाएंगे।
  • कंपनी ने Google Pay यूजर्स को Google वॉलेट ऐप पर शिफ्ट होने की सलाह दी है, जो वर्चुअल डेबिट/क्रेडिट कार्ड, टिकट, पास और टैप-टू-पे जैसी सुविधाओं को जोड़ती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com