अब इजरायल और हमास के बीच कूदेगा ईरान! इसका करेगा सहयोग…

ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन ने बीती रात कतर में हमास नेता इस्माइल हानियेह से मुलाकात कर इसका अंदेशा दिया है। ईरान ने कहा कि वो फलस्तीनी लोगों के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पूरा सहयोग देगा।

इजरायल और हमास में चल रहा युद्ध अब और विनाशकारी हो सकता है। युद्ध में अब ईरान भी कूद सकता है। ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन ने बीती रात कतर में हमास नेता इस्माइल हानियेह से मुलाकात कर इसका अंदेशा दिया है।

हमास को सहयोग देने की कही बात
जेरूसलम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, ईरानी नेता ने हमास और फलस्तीनी लोगों के लक्ष्यों को पूरा करने में सहयोग करने पर सहमति व्यक्त की। गाजा पट्टी में हमास और इजराइल के बीच जारी युद्ध के बीच यह बात सामने आई है। दक्षिणी इजराइल पर हमास के हमले के बाद ईरानी अधिकारियों के साथ हनिएह की यह पहली आधिकारिक बैठक थी।

फलस्तीनियों को उत्तरी गाजा खाली करने से रोक रहा हमास, अस्पतालों और गलियों में घूम रहे संगठन के कार्यकर्ता

हमास बोला- अब इतिहास बदलेगा
जेरूसलम पोस्ट ने हमास के हवाले से बताया कि दोनों नेताओं में इजरायल को सबक सिखाने की सहमति बनी है। हनियेह ने कहा कि इस लड़ाई के बाद एक नया इतिहास बनेगा, जो बिल्कुल भी वैसा नहीं होगा जैसा पहले था।

ईरान ने इजरायली सैनिकों की हत्या को ‘गौरवशाली’ बताया
जेरूसलम पोस्ट के अनुसार, अमीरबदोल्लाहियन ने दक्षिणी इजराइल में हमास द्वारा सैनिकों की हत्या और नागरिकों के अपहरण को “गौरवशाली” कहा है। गौरतलब है कि इजराइल लगातार आरोप लगाता रहा है कि हमले में ‘ईरानी हाथ’ है।

भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने गुरुवार को कहा कि ईरान इस बर्बर हमले में शामिल था और दावा किया कि ईरान हथियार के साथ हमास को प्रशिक्षण भी दे रहा है।

इससे पहले, ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनेई ने हमास के हमले का समर्थन करते हुए कहा कि इजरायल को सैन्य और खुफिया दोनों मामले में बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, ईरानी नेता ने कहा कि हमास द्वारा किए गए हमले वो शामिल नहीं था|

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com