अब आप भी ले सकते है विदेश यात्रा का मज़ा कम बजट में भी, जानिये कैसे

घूमने-फिरने का मन हर व्यक्ति का होता है खासकर विदेश-यात्रा का, लेकिन पैसों की कमी के चलते सभी की यह इच्छा पूरी नहीं हो पाती हैं। कई लोग अपने मन को मारकर घूमने जाने के बने-बनाये प्लान को भी कैंसिल कर देते हैं क्योंकि घूमने जाने का खर्चा ज्यादा हो जाता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ ऐसी विदेश यात्राओं की जानकारी जो काफी काम बजट में हैं और आपको इसके लिए ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी। तो आइये जानते हैं उन देशों के बारे में जहां काम बजट में घूमा जा सकता हैं।

 

* इजिप्ट

यदि आप पुराने समय की इमारतों तथा इतिहास में रूचि रखते हैं तो आपको इजिप्ट जरूर जाना चाहिए। यह एक ऐसा देश है जहां आप कम पैसों में फूल इंजॉय कर सकते हैं। इजिप्ट एक सस्ती टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। यहां आपको बहुत कुछ ऐसा देखने को मिलेगा जो आपको अपनी पूरी जिंदगी याद रहेगा। कम पैसों में यात्रा के लिए इजिप्ट एक अच्छा देश माना जाता है।

 

* कंबोडिया

कंबोडिया एक सस्ता तथा सुंदर देश है। यहां भारत की करेंसी काफी महंगी है इसलिए आपको कम पैसों में बहुत जगहों पर घूमने को अवसर मिल जाता है। आपको बता दें कि यह एक हरा भरा तथा प्राकृतिक रूप से सुंदर देश है। यहां आपको बहुत से ऐसे स्थान मिल जाते है जो काफी प्राचीन हैं

 

* इंडोनेशिया

प्राकृतिक रूप से यह देश बहुत सुंदर है। यह भारत के करीब भी है तथा यहां भारत का एक रुपया काफी महंगा है। इस कारण आप कम पैसों में यहां का पूरा आनंद ले सकते हैं। यहां पर आप विदेशी कल्चर के साथ भारतीय शैली के मंदिर भी घूम सकते हैं।

* केनिया

वैसे तो इसको एक व्यापारिक देश माना जाता है लेकिन यह घूमने के लिए बहुत सस्ता तथा सुंदर देश है। आपको बता दें कि यहां के महंगे से महंगे होटल में ठहरने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा सिर्फ ढाई हजार रूपये तक ही चुकाने पड़ेंगे। यहां आप हाथी पर सफारी का आनंद ले सकते हैं। इस देश में बहुत से सुंदर स्थान हैं जहां की यात्रा आप कर सकते हैं।

* योग्यकर्ता

यह देश आर्ट एंड कल्चर का बेहद खूबसूरत नमूना है। यहां आपको बहुत कुछ देखने को मिलेगा तथा यहां बहुत सी प्राचीन एवं सुंदर जगहें है, जहां आप घूस सकते हैं। यह सब आपकी यात्रा को बेहद यादगार बना देंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com