अब असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए कई बाजारों में कैमरे लगाने का उठाया बीड़ा

जागरण संवाददाता, अमृतसर

पिछले आठ सालों से धार्मिक और सामाजिक कार्यों में अग्रणी रह रही मां दुर्गा वेलफेयर सोसायटी ने अब असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए कई बाजारों में कैमरे लगाने का बीड़ा उठाया है। उसकी पहल पर बाजारों के दुकानदार भी खुल कर उसका सहयोग देने के लिए आगे आ रहे हैं।

सोसायटी के ही अन्य विग जय हो क्लब द्वारा शहर के अंदरुनी बाजार टोकरियां और मंदिर काली माता चौक में आठ सीसीटीवी कैमरे और एक डीवीआर सेट लगाया जा रहा है, वहीं चौक शक्ति नगर और उसके आस-पास की गलियों, बाजार भड़भूंजा और किला भंगिया के क्षेत्र में भी आठ-आठ कैमरे लगेंगे।

सोसायटी के प्रधान विक्की दत्ता ने बताया कि इसके अलावा बाजार गंडा वाला और नमक मंडी बाजार की हर हलचल पर नजर रखने के लिए आठ सीसीटीवी कैमरे और डीवीआर सेट फिट होगा। इस पर काम शुरु हो चुका है, जल्द ही सभी कैमरे शुरू हो जाएंगे। इस संबंध में शक्ति नगर चौक में आयोजित कार्यक्रम में सोसाइटी के प्रधान दत्ता के साथ विकास नरुला, मोहन लाल, गौरव मेहरा, हर्ष गोसांई, सोनू दत्ता, कमल शर्मा, अरुण कुमार, गौरव शर्मा, सुरेश शर्मा, जेजी सिंह, रिकू शर्मा आदि उपस्थित थे।

सोसायटी के प्रधान विक्की दत्ता ने शहर की व्यापारिक एसोसिएशनों से अपील की कि वे भी अपने बाजारों में सीसीटीवी लगवाने के लिए आगे आएं, ताकि असामाजिक तत्वों द्वारा की जा रही चोरी व लूट की वारदातों पर नजर रख पुलिस प्रशासन का सहयोग किया जा सके। शहरवासी होने के नाते हमारा यह फर्ज बनता है। सामाजिक कार्याें में अग्रणी सोसायटी

दत्ता ने बताया कि 2011 में स्थापित सोसायटी अभी तक 125 जरुरतमंद लड़कियों की शादियां करवा चुकी है। शक्ति नगर चौक में हर साल होने वाले मां दुर्गा का रात्रि जागरण भी अनेक श्रद्धालुओं की श्रद्धा का केंद्र बन जाता है। गर्मियों में मच्छरों की भरमार को खत्म करने के लिए भले ही सरकार न जागे, लेकिन सोसायटी की ओर से गलियों, मुहल्लों आदि में निशुल्क फागिग करवाई जाती है। इस साल तो सोसायटी ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए उन गांवों की गलियों में भी पहुंच गए, जहां अभी तक सरकार भी पहुंच नहीं पाई। दिव्यांगों को निशुल्क ट्राई साइकिल देना भी उसकी सेवा का हिस्सा रहा है। निशुल्क मेडिकल कैंप लगाना, जरुरतमंद बच्चों को निशुल्क कापियां-किताबें देना भी सोसायटी का कर्तव्य बन चुका है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com