अफगानिस्तान को लगता दूसरा झटका, रहमत आउट

 एशिया कप का छठा मैच बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। खबर लिखे जाने तक अफगानिस्तान ने 5.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 28 रन बना लिए हैं।

अफगानिस्तान को लगे 2 झटके

अपना पहला मैच खेल रहे अबू हैदर ने अपने डेब्यू मैच की चौथी ही गेंद पर पहला विकेट ले लिया। हैदर ने इंसानुल्लाह को 08 रन पर मिथुन के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद इसी गेंदबाज ने रहमत शाह को क्लीन बोल्ड कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई।

अफगानिस्तान ने किया एक बदलाव

इस मैच के लिए अफगानिस्तान ने अपने अंतिम एकादश में एक बदलाव किया है। नजीबुल्लाह जादरान के स्थान पर टीम में शमिउल्लाह शेनवारी को शामिल किया गया है। वहीं बांग्लादेश ने अंतिम एकादश में तीन बदलाव किए हैं। तमीम इकबाल, मुश्फिकुर रहीम और मुस्ताफिजुर रहमान के स्थान पर टीम में अबु हैदर रोनी, नजमुल हुसैन शंटो और मोमिनुल हक को टीम में जगह मिली है। अबु हैदर और नजमुल हुसैन इस मैच से वनडे प्रारूप में पदार्पण करने जा रहे हैं।

अफगानिस्तान : असगर अफगान (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), रहमत शाह, इंसानउल्लाह जनत, हशतमुल्लाह शाहीदि, मोहम्मद नबी, गुलबादिन नाइब, राशिद खान, अफताब आलम, मुजीब उर रहमान और शमिउल्लाह शेनवारी।

बांग्लादेश- लिटन दास, नजमुल हुसैन शंटो, मोहम्मद मिथुन, शाकिब अल हसन, महमुदूल्लाह, मोसादिक हुसैन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), अबु हैदर रोनी, रूबैल हुसैन और मोमिनुल हक।

अफगानिस्तान ने किया उलटफेर

इससे पहले ये दोनों ही टीमें मौजूदा एशिया कप में अपना एक-एक मैच खेल चुकी हैं। इन दोनों टीमों का मुकाबला श्रीलंका की टीम से हुआ था। दोनों ही मैचों में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा था और इसी वजह से श्रीलंका को टूर्नामेंट से बाहर भी होना पड़ा। इसका मतलब साफ है कि बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम अपना पिछला मैच जीतकर यहां पहुंची हैं, लेकिन दोनों में से एक टीम को आज हार का सामना करना पड़ेगा।

आज है राशिद का जन्मदिन

अफगानिस्तान के लेग स्पिन गेंदबाज़ राशिद खान का आज जन्मदिन भी है। राशिद आज अपना 20वां जन्मदिन मना रहे हैं। तो ऐसे में अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश को मात देकर आज राशिद की गिफ्ट देने की कोशिश करेगी।

पिछली बार जब ये दोनों टीमें भारत में खेली गई टी-20 सीरीज़ में आमने-सामने हुईं थी तब अफगानिस्तान ने बांग्लादेश का क्लीन स्वीप कर दिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com