अपराधियों पर लगाएं लगाम, CM योगी ने पुलिस को पढ़ाया पाठ

अपराधियों से पूरी सख्ती से निपटने का निर्देश पुलिस को देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि कानून व्यवस्था और विकास राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.

अपराधियों पर लगाएं लगाम, CM योगी ने पुलिस को पढ़ाया पाठ

योगी ने लखनऊ मण्डल की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान कहा, ‘‘कानून व्यवस्था, विकास और जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रभावी क्रियान्यवन राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.’ राज्य सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री ने कहा, ‘जनसमस्याओं के समाधान और शासन की योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए अधिकारी मन लगाकर कामकरें.’

योगी ने पुलिस को अपराधियों से पूरी सख्ती से निपटने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी सुबह नौ बजे से 11 बजे तक अपने कार्यालय में बैठकर जनसमस्याओं का निस्तारण करें. उन्होंने कहा कि अधिकतर जनसमस्याओं का समाधान ब्लॉक, थाना और तहसील स्तर पर हो सकता है. उन्होंने लखनऊ में एलईडी स्ट्रीट लाइट, सभी नालों की सफाई और बरसात से पहले जल भराव से बचने के लिए समुचित उपाय करने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि केवल एफआईआर दर्ज करना ही काफी नहीं है बल्कि अपराधियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल होनी चाहिए. सीतापुर में घटित हत्या की घटना में त्वरित कार्यवाही के साथ अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि सीतापुर, जेवर, मथुरा जैसी घटनाओं के अपराधियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि थानाध्यक्षों द्वारा लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com