अग्निवीर भर्ती में पहले दिन 1142 अभ्यर्थियों ने लगाई दौड़

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) में मंगलवार से सेना भर्ती कार्यालय, वाराणसी की ओर से अग्निवीर भर्ती की शारीरिक परीक्षा शुरू हुई। कोहरे के चलते दो घंटे की देरी से पहले दिन भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई। अग्निवीर टेक्निकल और अग्निवीर क्लर्क के लिए दौड़ लगवाई गई। कुल 1142 अभ्यर्थी शामिल हुए जिसमें 447 उत्तीर्ण हुए।

जानकारी के मुताबिक सेना की भर्ती रैली में अप्रैल 2023 में हुई ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई) पास उम्मीदवार भाग ले रहे हैं। इसके लिए लगभग 13200 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। यह अग्निवीर भर्ती जीडी, अग्निवीर लिपिक, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेड्समैन, 8वीं और 10वीं पास युवाओं के लिए आयोजित की जा रही है।

दो से 12 जनवरी तक पहले चरण में हवलदार, सर्वेयर, ऑटोमेटीड कार्टोग्राफर और जूनियर कमीशन ऑफिसर, धार्मिक शिक्षक की रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी। रैली में उत्तर प्रदेश के 12 जिलों के उम्मीदवार के भाग लेंगे। जिसमें मऊ, बलिया, आजमगढ़, देवरिया, गोरखपुर, गाजीपुर, संत रविदास नगर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, जौनपुर और वाराणसी के उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं।

मंगलवार को एमएमएमयूटी परिसर में 1600 मीटर के ट्रैक पर दौड़ कराई गई। 100-100 की संख्या में अभ्यर्थियों का बैच बनाया गया है। दौड़ पूरी करने के लिए पांच मिनट 45 सेकेंड का समय दिया जा रहा है। दौड़ वाली जगह पर किसी बाहरी को प्रवेश नहीं दिया गया। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com