अगले साल भारत में एंट्री को तैयार टेस्ला

टेस्ला 2024 में भारत में एंट्री कर सकती है। रिपोर्टस के अनुसार कंपनी गांधीनगर में आयोजित होने वाले वाइब्रेंट गुजरात समिट 2024 के दौरान जनवरी में भारत में अपनी एंट्री का एलान कर सकती है। उम्मीद है कि एलन मस्क इस दौरान मौजूद रह सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घोषणा 10-12 जनवरी के प्रमुख कार्यक्रम में टेस्ला के सीईओ और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में किए जाने की संभावना है। राज्य के कई मीडिया संगठनों की रिपोर्टों के मुताबिक, ईवी निर्माता अपना मैन्युफेक्चरिंग प्लांट लगाने के लिए सरकार के साथ जमीन के लिए बातचीत के आखिरी चरण में है। हाल ही में, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी अमेरिका में टेस्ला के एक प्लांट का दौरा किया।

गुजरात के मीडिया आउटलेट्स द्वारा प्रकाशित रिपोर्टों के अनुसार, टेस्ला सानंद में प्लांट लगा सकती है, जहां वर्तमान में टाटा मोटर्स मौजूद हैं। गुजरात में अन्य भारतीय कार निर्माताओं जैसे मारुति सुजुकी और एमजी मोटर के भी प्लांट हैं। रिपोर्टों के अनुसार वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में टेस्ला के एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। वैश्विक स्तर पर, टेस्ला कई मॉडल्स जैसे Model 3, Model S, Model Y और Model X सेल करती है।

टेस्ला केंद्र सरकार के साथ गहन बातचीत में लगी हुई है, ऐसी रियायतें मांग रही है जो भारतीय बाजार में आसान प्रवेश की सुविधा प्रदान करेगी। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने नवंबर में कैलिफोर्निया के फ़्रेमोंट में टेस्ला की अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा का दौरा किया। गोयल ने कहा कि “प्रतिभाशाली भारतीय इंजीनियरों और वित्त पेशेवरों को वरिष्ठ पदों पर काम करते हुए और गतिशीलता में बदलाव के लिए टेस्ला की उल्लेखनीय यात्रा में योगदान करते हुए देखकर बेहद खुशी हुई”।

“टेस्ला ईवी आपूर्ति श्रृंखला में भारत से ऑटो कंपोनेंट आपूर्तिकर्ताओं के बढ़ते महत्व को देखकर भी गर्व है। यह भारत से अपने घटकों के आयात को दोगुना करने की राह पर है। एलन मस्क की चुंबकीय उपस्थिति को याद किया और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं, ”केंद्रीय मंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com