अगले साल फ्लोर पर आएगी सोल्जर 2…

बॉबी देओल और प्रीति जिंटा की साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘सोल्जर’ दर्शकों को आज भी पसंद है। इस फिल्म से प्रीति ने फिल्मों में कदम रखा था। निर्माता रमेश तौरानी के लिए भी ‘सोल्जर’ उनके करियर की एक महत्वपूर्ण फिल्म है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने जबर्दस्त सफलता हासिल की थी। ‘कुछ कुछ होता है’ के बाद ये एक्शन-थ्रिलर फिल्म उस साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। फिल्म की रिलीज के 25 साल बाद तौरानी ने इसके सीक्वल की पुष्टि की है।

रमेश तौरानी ने ‘सोल्जर’ के सीक्वल को लेकर कहा कि फिल्म का सीक्वल अभी बन रहा है। उन्होंने एक बातचीत में कहा, ‘हम अगले साल फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे।’ फिलहाल उन्होंने फिल्म की स्टार कास्ट को लेकर कोई बात नहीं की है। ऐसे में ये तय नहीं है कि ‘सोल्जर’ के सीक्वल में दर्शकों को एक बार फिर बॉबी देओल और प्रीति जिंटा की जोड़ी देखने को मिलेगी या नहीं।

‘सोल्जर’ में दोनों सितारों की केमिस्ट्री ने सबका खूब ध्यान खींचा था। फिल्म के कलाकारों पर बात करते हुए तौरानी ने कहा कि निर्माता ने बताया कि कलाकारों को अंतिम रूप नहीं दिया गया था। उन्होंने कहा, यह इस बात पर निर्भर करता है कि कहानी किस तरह से आकार लेती है। हम इस पर फैसला करेंगे कि बॉबी और प्रीति इसमें शामिल होंगे या नहीं।

तौरानी ने बातचीत के दौरान प्रीति जिंटा के डेब्यू पर कहा, ‘उन्हें पहले ‘क्या कहना’ के लिए साइन किया गया था। मगर बाद में उन्हें ‘सोल्जर’ में भी कास्ट किया गया। ‘क्या कहना’ की रिलीज में देरी बॉबी की फिल्म ‘करीब’ के साथ शेड्यूलिंग टकराव के कारण हुई थी। हम नहीं चाहते थे कि बॉबी की दो फिल्में एक ही महीने में रिलीज हों।’

1998 में आई इस फिल्म ने रमेश तौरानी, अब्बास-मस्तान और बॉबी देओल के बीच एक लंबी और सफल साझेदारी की शुरुआत की थी। इस फिल्म के गाने दर्शकों ने खूब पसंद किए थे। फिल्म के गाने ‘सोल्जर सोल्जर’, ‘हम तो दिल चाहें’, ‘मेरे दिल जिगर से’ ‘तेरा रंग बल्ले बल्ले’ और ‘मेरे ख्वाबों में जो आए’ जैसे गाने दर्शकों को काफी पसंद हैं। फिल्म का गाना ‘तेरा रंग बल्ले बल्ले’ पर आज भी लोग खूब थिरकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com