अगला वनडे नहीं खेल पाएंगे, मोर्गन पाकिस्तान के खिलाफ, ICC ने फटकारा, बेयरस्टॉ को भी…

आईसीसी विश्व कप के ठीक पहले इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चल रही वनडे सीरीज को दोनों देश टूर्नामेंट की तैयारी के तौर पर तो ले रहे हैं. इसके साथ ही वे चाहते हैं के जीत की लय के साथ विश्व कप अभियान  की शुरुआत करें. पांच वनडे मैचों की सीरीज में अभी तक इंग्लैंड ही हावी रही है जिसमें पहला वनडे बारिश में धुलने के बाद दो मैचों में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने तीसरे वनडे मैच में कुछ ज्यादा ही जोर लगा दिया जिसकी वजह से उनपर एक मैच का बैन जुर्माना भी लगा है. 

मोर्गन ही नहीं पूरी टीम पर लगा जुर्माना-
मोर्गन को पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे में धीमी ओवरगति के कारण एक मैच से निलंबित कर दिया गया जबकि उन्हें मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना भी देना होगा. आईसीसी मैच रैफरियों की पैनल के रिची रिचर्डसन ने मोर्गन को यह सजा सुनाई. इंग्लैंड की टीम निर्धारित समय के भीतर दो ओवर पीछे थी. इंग्लैंड के बाकी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

पाकिस्तान के पास है अब मौका-  पांच मैचों की सीरीज में अब तक तीन वनडे हो चुके हैं एक मैच रद्द होने के बाद इंग्लैंड फिलहाल 2-0 से आगे हैं. अगला वनडे शुक्रवार को नॉटिंघम में खेला जाना है. वहीं आखिरी वनडे रविवार 19 मई को लीड्स में खेला जाना है. मोर्गन के बाहर होने से पाकिस्तान के पास सीरीज में वापसी का बेहतरीन मौका है. 

दूसरी बार दोषी पाए गए हैं इस साल मोर्गन-  इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 358 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. मोर्गन पर इसी पारी में धीमे ओवर रेट के लिए जुर्माना लगा. आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.22.1 के तहत धीमी ओवरगति से जुड़े अपराधों में खिलाड़ियों को हर ओवर के लिये मैच फीस का दस प्रतिशत और कप्तान को दुगुनी राशि देनी होती है. मोर्गन इस साल में दूसरी बार दोषी पाये गए हैं जिससे उन पर एक मैच का निलंबन भी लगाया गया है.

बेयरस्टॉ को भी लगी फटकार-  इंग्लैंड के बल्लेबाज जानी बेयरस्टऑ को भी आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक के तहत फटकार लगाई गई है. उन्हें एक डिमेरिट अंक भी दिया गया. पारी के 29वें ओवर में आउट होने पर उन्होंने अपना बल्ला स्टम्प पर दे मारा था. इस मैच में बेयरस्टॉ ने केवल 93 गेंदों पर 128 रनों की पारी खेली थी. और वे इस मैच में मैन ऑफ मैच चुने गए थे. 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com