अगर ये रेखा हैं आपके हाथो में तो हो सकती हैं आपकी किस्मत खराब, अगर हैं आपके हाथो में ये रेखा तो अपनाए ये उपाय …

प्रिय दोस्तों इस दुनिया में हर एक इंसान धनवान बनने की होड़ में लगा रहता है! इसके लिये बहुत सारा परिश्राम भी करता है! लेकिन कभी-कभी अधिक परिश्रम करने के पश्‍चात भी उसको कोई विशेष लाभ नही हो पाता है! आज हम एक ऐसे संकेत के संबंध में बताने वाले है, जो कि हमारी जिन्‍दगी में बहुत बड़ा महत्‍व रखता है!

ज्योतिष शास्‍त्र  के बारे में मानना है, कि इसमे हमारे जीवन में घटित होने वाली सारी समस्‍या के संबंध में बताया जाता है!

 

ह उसके निराकरण के लिये भी उपयोग इसमे बताये गये है! ज्योतिष शास्‍त्र की ही कई शाखाओ में एक हस्त रेखा का भी प्रचलन होता है! जिसके आधार पर हम अपनी हाथ की रेखाओं से अपने भविष्य की आने वाली योजनाओ को तय करते है, और भविष्य के संकेतो को जान सकते है!जैसा की आप सभी जानते है, कि दुनियां के सभी व्यक्ति की हाथ की हथेली में विभिन्न प्रकार की रेखायं होती है! जिनमे से बहुत सी रेखायं ऐसी होती है, जो मनुष्य के लिए लाभदायक होती है, और कुछ हानिकारक होती है! जिनमे से भाग्य रेखा, ह्रदय रेखा, जीवन रेखा, विवाह रेखा आदि प्रमुख रूप से होती है, और इनके अलावा हाथ पर कुछ शुभ अशुभ चिन्ह भी होते है! जो कुछ शुभ फल प्रदान करते है!

आपको बता दें, कि कुछ निशान मनुष्य के की दुर्घटना का सूचक होते है!

 

लेकिन जब यही पर्वत केंद्र पर स्थिति होता है! कहा जाता है, कि वह मनुष्य यश सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेगा! लेकिन इसी पर्वत पर अशुभ चिन्ह का होना आपके लिए संकट को दर्शाता है! इस प्रकार के व्यक्ति को अपने हर काम में निराशा ही हाँथ लगती है, और यदि व्यक्ति के चन्द्र पर्वत पर क्रॉस पद हो, तो वह व्यक्ति कल्पना से परे होता है!

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हथेली पर जहाँ कई निशान और चक्र सुभ संकेत देते है! वहीं कुछ निशान बेहद अशुभ फल देते है!

अक्सर हम देखते है, कि जब दो रेखाए एक दुसरे को काटती है! जैसा की नीचे चित्र में दिखया गया है! यह क्रॉस का निशान मुसीबत निराशा खतरा और कभी मनुष्य पर आने वाले खतरे का निशान का बनता है! क्रॉस के लक्षण हथेली पर अनेको प्रकार के पर्वतों और रेखाओ पर निर्भर करते है!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com